2019 के लोकसभा चुनावो में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के परिवार के कई सदस्य मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। मुलायम खुद इस बार आजमगढ़ की जगह मैनपुरी से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। इसके अलावा सपा महासचिव रामगोपाल यादव भी संभल से चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। इन सभी के बीच सब जानना चाहते है कि मैनपुरी से वर्तमान सांसद तेजप्रताप यादव किस सीट से चुनाव लड़ेंगे। अब तेजप्रताप की चुनाव लड़ने वाली सीट को लेकर कई तरह की खबरें सियासी गलियारों में चल रही हैं।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही सपा संरक्षक मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं।

कन्नौज से लड़ सकते हैं तेजप्रताप :

समाजवादी पार्टी के मैनपुरी से वर्तमान सांसद तेजप्रताप यादव 2019 में किस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, इसे लेकर सस्पेंस बना हुआ है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने इस बार आजमगढ़ छोड़कर मैनपुरी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। ऐसे में खबरें हैं कि तेजप्रताप को आजमगढ़ से चुनाव लड़ाया जा सकता है। इसके अलावा सूत्रों से खबर है कि वे कन्नौज से भी चुनाव मैदान में उतारकर किस्मत आजमा सकते हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें