भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों दुनिया के महान बल्लेबाजों को टक्कर देते हुए दिखाई दे रहे हैं। सिर्फ़ भारत में नहीं उनके प्रशंसक दुनिया भर में बन गए हैं। हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी विराट कोहली के कई चाहने वाले हैं। हालाँकि पाकिस्तान से होने के कारण वे लोग खुल कर इस बात का इजहार नहीं कर पाते हैं। कई लोग पाकिस्तान में ऐसे हैं जिन्हें अपनी क्रिकेट टीम से ज्यादा भारतीय क्रिकेट टीम पसंद है। इस बीच विराट कोहली को लेकर बड़ी हैरान कर देने वाली खबर आ रही है।

महिला क्रिकेटरों ने किया ऐसा काम :

सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छठे वनडे में तीसरा शतक जड़ने और किसी द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के कारनामे पर भले ही पाकिस्तान के पुरुष क्रिकेटरों के मुंह से विराट कोहली की तारीफ के दो बोल न फूटे हों, लेकिन पाक महिला क्रिकेट टीम की सदस्य जरूर भारतीय कप्तान की मुरीद बन गई हैं और इन्होंने ट्विवटर के जरिए कोहली की अपने ही अंदाज में तारीफ की है।

पाकिस्तान के लिए पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाली सइदा नैन आबिदी ने विराट कोहली द्वारा जड़े 35वें शतक के उन्हें जीनियस करार दिया है, तो वहीं उन्होंने भारतीय कप्तान की एकाग्रता की भी प्रशंसा की है।

वहीं पाकिस्तान के लिए खेल चुकीं एक और क्रिकेटर कायनात इम्तियाज ने भी कोहली की सीरीज में बैटिंग के लिए ट्वीट करके उनके प्रति अपना प्यार दर्शाया है।

वास्तव में विराट कोहली की बैटिंग का अंदाज धीरे-धीरे सभी को घायल कर रहा है। कुछ दिन पहले जहां जावेद मियांदाद ने कोहली को जीनियस करार दिया था। लेकिन सेंचुरियन में कोहली के तीसरे शतक के बाद किसी पाक पुरुष क्रिकेटर की प्रतिक्रिया नहीं आयी। बहरहाल पाक महिला क्रिकेटरों की तारीफ बताती है कि विराट भारतीय ही नहीं, पाकिस्तानियों के दिल में भी और गहराई से बसते जा रहे हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें