दुनिया में जल्द अमीर बनने की इच्छा सभी की होती है लेकिन हर व्यक्ति की ये इच्छा पूरी नहीं हो पाती। आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लाये है जिसके बारे में जानने के बाद आप भी अमीर बन सकते है। ये खबर जानकार पहली बार किसी को भी यकीन नहीं होगा मगर ये सत्य है। हम यहाँ आपको किसी उपाय के बार में नहीं, बल्कि सच में एक खबर के बारे में ही बताने वाले है। यदि आपके पास पांच रूपये के माता वैष्णो देवी वाले सिक्के है तो आप भी अमीर बन सकते है।

20 हजार है कीमत :

दुनिया में बहुत से लोग ऐसे है जो पुराने सिक्के जमा करने के शौक़ीन है। ऐसे लोग इन सिक्को को जमा करने के लिए हजार रूपये देने के लिए तैयार रहते है। आपको पांच रूपये के बदले में हजार रूपये मिलेंगे, तो आपकी किस्मत तो चमक ही जायेगी। जब से देश में इंटरनेट का चलन बढ़ा है, हर चीज को खरीदना और बेचना काफी आसान हो गया है। ऐसे में आपको इन सिक्को को बेचने के लिए कही बाहर जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि आप इन्हे ऑनलाइन भी बेच सकते है। क्विकर और ओएलएक्स जैसी कई साइट पर इन सिक्को को बेच सकते है। पांच रूपये के माता वैष्णो देवी वाले सिक्के साल 2012 में जारी किये गए थे इसलिए आज के समय में इनका मिलना काफी मुश्किल है।

ख़ास है पहचान :

माता वैष्णों देवी के इन सिक्कों में एक तरफ अशोक स्तम्भ बना है और उसी के नीचे 5 रूपये लिखा है। इसके साथ ही सिक्के के दूसरी तरफ माता वैष्णो देवी को दर्शाया गया है। इसके ऊपर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड हिंदी और अंग्रेजी भाषाओ में लिखा है और इन सिक्को का वजन करीब छह ग्राम है।  माता वैष्णो देवी के दस रूपये और पच्चीस रूपये के सिक्के भी जारी हुए थे। यानि अगर आपके पास इन सिक्को का पूरा सेट ही हो तो आपको इसके लिए दस से 20 हजार तक कीमत मिल सकती है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें