हिंदू धर्म में मंगलसूत्र के बहुत मायने बताए गये हैं। इसका धागा पति के जीवन से जोड़कर शास्त्रों में बड़ी-बड़ी बातें बताई गई हैं। भारतीय मूल की हिंदू महिला के लिए ये सिर्फ एक गहना नहीं बल्कि इसे सुहाग की निशानी है जिसे वे खुद से जुदा नहीं कर सकती। बॉलीवुड में भी कई अभिनेत्रियां हैं जो मंगलसूत्र के मायने समझती हैं और उन्हें फॉलो भी करती हैं। आज आपको बताएंगे कि बॉलीवुड की 5 एक्ट्रेस के मंगलसूत्र की कीमत, जिसे जानकर आप भी हैरान हो सकते हैं।

अनुष्का शर्मा :

11 दिसम्बर, 2017 को विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी रॉयल तरीके से हुई। इन दोनों की शादी का सेलिब्रेशन लगभग 20 दिनों तक चला। विराट ने अनुष्का को करीब 52 लाख का मंगलसूत्र पहनाया था। अनुष्का ने एनएच-24, रब ने बना दी जोड़ी, जब तक है जान, पीके और सुलतान जैसी फिल्मों में काम किया है।

top bollywood actress

ऐश्वर्या राय बच्चन :

साल 2007 में अभिनेता अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी हुई। इनकी शादी में ज्यादा लोगों को नहीं बुलाया गया था लेकिन बाद में दोनों के रिसेप्शन पार्टी में पूरा बॉलीवुड गया था। अभिषेक ने अपनी विश्व सुंदरी बीवी को लगभग 56 लाख का मंगलसूत्र पहनाया था। उन्होंने हम दिल दे चुके सनम, देवदास, धूम-2 और ए दिल है मुश्किल जैसी फिल्मों में काम किया है।

top bollywood actress

माधुरी दीक्षित :

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में लाखों दिलों को तोड़ते हुए भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर श्री राम नेने से शादी कर ली थी। उस समय उन्होंने माधुरी को करीब 8.5 लाख रुपये का मंगलसूत्र पहनाया था जिसे आप अक्सर माधुरी के गले में देख सकते है।

top bollywood actress

शिल्पा शेट्टी :

बॉलीवुड एक्ट्रेस और फिटनेस टीचर शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी। राज बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं और उन्होंने शिल्पा को शादी के लिए प्रपोज किया। उस दौरान उनके पास लगभग 30 लाख रुपये का मंगलसूत्र था।शिल्पा ने उसे स्वीकार किया और फिर राज ने शादी के समय उस मंगलसूत्र को पहनाया।

top bollywood actress

काजोल :

काजोल और अजय की फिल्म प्यार तो होना ही था हिट हुई और इनकी शादी साल 1999 में हो गई। काजोल ने अजय के साथ जिंदगी बसाने का फैसला कर लिया।, इनकी शादी मराठी रीति-रिवाज से हुई और अजय ने करीब 22 लाख रुपये का मंगलसूत्र पहनाया और अपना बना लिया।

top bollywood actress

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें