आपने कभी किसी कोबरा को मुर्गी जैसे अंडे देते देखा या सुना है। वैसे तो नहीं सुना होगा लेकिन आज हम जो वीडियो आपको दिखाने जा रहे हैं उसमें एक कोबरा ने अपने मुंह से लगातार 7 अंडे निकाले हैं। ये सुनकर ही सभी को हैरानी हो रही होगी लेकिन ये सच है। इस वीडियो को अभी तक लाखों लोगों ने देखा और शेयर किया है। ये वीडियो केरल के रहने वाले सुजीत वीपी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। दरअसल सुजीत वीपी एक स्नेर कैचर हैं और उन्हे सांपों को पकड़ने के लिये ही बुलाया जाता है।

कोबरा ने मुंह से दिये अंडे :

यह घटना तब हुई है थी जब एक कोबरा ने मुर्गी के पिंजरे पर हमला कर दिया और वहां मौजूद सभी आठ अंडे को अपना शिकार बना लिया। सुजीत को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, उसने मौके पर पहुंचकर सांप को पिंजरे से बाहर निकाला। उसके बाद सांप ने एक के बाद एक सात अंडे को अपने मुंह से निकाल दिए। इस हैरान कर देने वाले पूरे घटनाक्रम को कैमरे में कैद किया गया और सुजीत ने अपने फेसबुक पर पोस्ट किया। 55 हजार से अधिक लोग इस वीडियो को देख चुके हैं।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=Az_HJaZjMgU&feature=youtu.be” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

सांप पकड़ने में माहिर हैं सुजीत :

प्रत्यक्षदर्शी सुजीत ने बताया कि एक कोबरा मुर्गी के पिंजरे में घुसकर पहले मुर्गी को डस लिया जिससे उसकी मौत हो गई थी। उसके बाद वहां मौजूद वह सभी अंडे को अपना शिकार बनाया। सांप पकड़ने में महारथ हासिल कर चुके सुजीत को जब इसकी खबर मिली तो उन्होंने वहां पहुंचकर पहले उस कोबरा को पिंजरे से निकाला। इसके बाद सांप ने एक के बाद एक सात अंडे को अपने मुंह से निकाले।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें