आज हम आपको कुछ अलग बिलकुल इंसानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो देखने में तो आम लोगों जैसे हैं लेकिन उनकी खासियत कुछ ऐसी है जो सभी को हैरान कर देगी। दुनिया में कोई देश किसी से पीछे नहीं है और ना ही भारत में आत्मशक्ति की कमी है। यहाँ पर कई लोग ऐसी काम करने वाले मौजूद हैं जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा। आइये आज हम आपको कुछ अद्भुत करिश्मे दिखाते है जिन्हें देखकर यकीनन आप दांतों तले उँगलियाँ दबा लेंगे।

वीम हाल्फ :

वीम हाल्फ एक ऐसे व्यक्ति है जिन्हे दुनिया के किसी स्थान पर ठंड नहीं लगती। इन्हे ठण्ड लगती ही नहीं है चाहे ये किसी भी देश में चले जाए। इन्होने वो कर दिखाया है जो अच्छे-अच्छे करने से डरते है। वीम अपने योग की ताकत को इतना जाग्रत कर चुके है कि वो हिमालय पर्वत पर बर्फ में भी केवल जूते और हाल्फ पेंट पहनकर चढ़ गए थे।

unbelievable man

केविन रिचर्डसन :

अमेरिका के केविन की शेरो और उसके झुण्ड से बाते करते है। उन्हें रोजाना मिलते है बड़े बड़े जंगलो में। उन्होंने ना जाने कितने शेरो को पाला है और वो आज भी जब उनसे मिलने जाते है तो वो सभी उनसे एक बच्चे की तरह मिलते है।

मैग्नेट मैंन :

इस इंसान ने तो एकदम अलग करतब दिखाया है जिसे ना तो किसी चुंबकीय बल की आवश्यकता है और ना ही किसी चिपकाने के पदार्थ की। इस इंसान में ऐसी शक्तियां है जो कही से भी गुजरे आस पास अगर कोई लोहे की वस्तु है तो वो अपने आप खींच के इनके पास चली आती है।

unbelievable man

डीन कारनाजेस :

डीन कारनाजेस एक ऐसे व्यक्ति है जिनमे आम इंसान से ज्यादा क्षमता का बल है। ये बिना थके कई दिनों तक दौड़ सकते है। ये अब तक 3 हजार किलोमीटर तक दौड़ चुके है।

unbelievable man

हु किआंग :

चीन के हु किआंग ऐसे व्यक्ति है जिन्हे अनब्रेकब्ल मैंन कहा जाने लगा है। उन्हें 6 वर्ष की उम्र से ही खुद को व्यायाम के माध्यम से ऐसा ढाल लिया था कि उनकी कभी कोई हड्डी टूट ही नहीं सकती। अब आप तस्वीर में समझ ही गए होंगे ड्रिलिंग मशीन भी उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकती।

unbelievable man

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें