किसी भी व्यक्ति के जीवन में सुहागरात एक अहम दिन होता है। सुहाग रात वो समय होता है जिसमें शादी के बाद पहली बार एक दूसरे को जानते हैं और आगे का जीवन साथ बिताने के सपने देखते हैं। शादी भारतीय परम्परा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इससे कार्यक्रम से एक सभ्य समाज का निर्माण होता है। लेकिन एक जगह ऐसी भी हैं जहाँ पर परिवार वालों के सामने लोग अपनी सुहागरात मनाते हैं। ये शायद सुनकर किसी को बड़ा अजीब लगेगा लेकिन ये सच है।

अजीबोगरीब है परंपरा :

  • शादी के बाद शारीरिक सम्बन्ध बनाना एक अहम प्रक्रिया होती है। लेकिन दुनिया में एक ऐसा भी देश है जहाँ पर सुहाग रात वाले पर दुल्हन की माँ बेटी के साथ रहती है।

unbelievable tradition

  • इसके अलावा दूल्हे को अपने सास के सामने उनकी लड़की से शारीरिक सम्बन्ध बनाना पड़ता है। कोलंबिया के लोगों ने बताया कि यहाँ रिवाज है जहाँ पर सुहागरात दुल्हन के माँ के सामने मनाया जाता है।

unbelievable tradition

  • कोलंबिया में काली नामक एक जगह है जहाँ पर शादी के बाद पहली रात दुल्हन के साथ उसकी माँ मौजूद रहती हैं। काली नामक जगह पर ये परम्परा सालों साल से चली आ रही है।

unbelievable tradition

  • इस परम्परा के तहत शादी के बाद पहले दूल्हा और दुल्हन को कमरे में भेज दिया जाता है। थोड़ी देर बाद दुल्हन की माँ को भी कमरे में भेज दिया जाता है। दूल्हे को पहली बार सम्बन्ध दुल्हन की माँ के सामने ही बनाना पड़ता है।

unbelievable tradition

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें