इस दुनिया में कई ऐसी चीजें हैं जिन्हें देखने के बाद सबको हैरानी होती है। प्रकृति ने हमारे लिए जल, जंगल, पहाड़ सब बनाया है। इन सबका संतुलन बनाए रखने के लिए तरह-तरह के जीव-जंतु भी बनाए हैं। प्रकृति द्वारा बनाए जाये इन जीव-जंतुओं में से कुछ बहुत ही प्यारे हैं तो वहीँ कुछ बहुत ही ज्यादा खतरनाक भी हैं। अब ज़रा सोचिये अगर कोई खतरनाक जानवर कभी आपके सामने आ जाये तो आपकी हालत कैसी हो जाएगी। हाल ही में तंजानिया के गोल कोप्स सेरेन्गेटी नेशनल पार्क में जानवरों की फोटो लेने आये सैलानियों की गाड़ी में अचानक चीता आ गया और फिर जो हुआ वह एक सबक है।

जीप में घुसा चीता :

सभी की सांसे रुक गयी, जब एक चीता कूदकर उनकी जीप में चढ़ गया। जब चीता जीप में घुसा उस समय सबकी नजरें बाहर घूम रहे चीते के ऊपर थी।

cheetah jumped tourist jeep

चीता कब जीप के अंदर घुस गया, किसी को पता भी नहीं चला। जैसे ही चीता जीप में घुसा टूरिस्ट गाइड के साथ ही सभी सैलानियों की हालत एकदम खराब हो गयी लेकिन गाइड की सुझबुझ से बड़ी घटना होने से बच गयी।

cheetah jumped tourist jeep

गाइड ने कहा कि आप लोग बिलकुल धीरे-धीरे से सांस लीजिये जिससे चीते को आपसे कोई खतरा महसूस नहीं होगा और वह हमला नहीं करेगा।

cheetah jumped tourist jeep

10 सेकेंड बाद ही चीता सैलानियों को बिना कोई नुकसान पहुंचाए जीप से बाहर भाग गया। जिस जीप से सैलानी पार्क का सफ़र कर रहे थे, वह पूरी तरह से ओपन थी।

cheetah jumped tourist jeep

चीता उनसे सिर्फ एक फीट की दूरी पर पिछली सीट पर था। हेस ने इस पल को अपने सेल्फी कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें