हम सभी ने आम तौर पर अपने जीवन में कई बार केले खाएं होंगे। हालांकि ऐसे बहुत कम लोग होंगे, जिन्हें केलो की सही कीमत के बारे में पता होगा। आम तौर पर एक केले का दाम, दस, बीस या ज्यादा से ज्यादा तीस रूपये तक हो सकता है मगर आज जो हम आपको केले का दाम बताने वाले है, उसके बारे में जान कर यक़ीनन आप हैरान रह जायेंगे। इस दुनिया में शायद कोई व्यक्ति ऐसा होगा जो केलो के लिए दस बीस या तीस से ज्यादा कीमत देना चाहेगा।

सामने आयी हैरान कर देने वाली सच्चाई :

ब्रिटेन के नॉटिंघम में एक महिला रहती है जिसने ऑनलाइन केवल एक ही केले का आर्डर दिया था। इस महिला का नाम बॉबी गार्डन है। महिला ने जब ऑनलाइन सामान का आर्डर दिया था तब इसका दाम सौ पाउंड से भी कम था।

banana price

जब कोई ऑनलाइन केले मंगवाएगा, तब इसकी कीमत सौ पाउंड से ज्यादा कैसे हो सकती है। हालांकि जब सामान महिला के घर पर डिलीवर हुआ, तब इसकी कीमत देख कर तो मानो महिला के होश उड़ गए। महिला ने सुपरमार्केट से केवल एक केले का ही आर्डर दिया था।मगर जब एक केला महिला के घर डिलीवर हुआ, तब इसकी कीमत इतनी ज्यादा थी कि इतनी कीमत में कोई व्यक्ति केले की एक छोटी सी दुकान भी खोल सकता है।

banana price

बॉबी ने जिस केले का आर्डर दिया था, डिलीवरी के समय उसका दाम नौ सौ तीस पाउंड था। शुरुआत में इसी केले का दाम सौ पाउंड से भी कम था। इसका मतलब ये हुआ कि डिलीवरी के समय इस केले का दाम बढ़ कर नौ सौ तीस पाउंड यानि 87000 हो गया।3

banana price

अब आप खुद सोच सकते है, कि अगर एक केले का दाम इतना ज्यादा होगा तो कोई भी केला खाने की बजाय भूखा रहना पसंद करेगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें