आज के समय में हर मनुष्य कम समय में धनवान बनना चाहता है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हमारी किस्मत दरअसल हमारे ही हाथों की लकीरों में लिखी हुई होती हैं जिसकी वजह से कोई भी ज्योतिष हमारी हाथ की रेखाओं को देखकर हमारी किस्मत के बारे में बताते हैं। सभी जानते हैं कि हर किसी व्यक्ति के हाथ में विभन्न तरह की रेखाएं होती हैं। ऐसे में हाथ की इन्ही आड़ी-टेढ़ी रेखाओं से जुड़ा एक ऐसा सच हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे जानकर बहुत से लोग ख़ुशी से झूम उठेंगें।

छिपी है करोड़पति बनने की निशानी :

ये बात तो सभी जानते हैं कि इन सभी रेखाओं में से कुछ अच्छी होती हैं तो कुछ इंसान के जीवन के लिए काफी हानिकारक होती हैं। इन रेखाओं से ही हम अपनी भविष्य के अच्छे बुरे संकेतों के बारे में जान सकते हैं। इन रेखाओं को भाग्य रेखा,ह्रदय रेखा जीवन रेखा,विवाह रेखा नाम से जाना जाता है। इन रेखाओं के साथ साथ कई प्रकार के हाथों पर चिन्ह बने होते हैं।

hand lines

ऐसे में हमारी आज की जानकारी के अनुसार बड़े-बड़े ज्योतिषाचार्य भी मानते हैं कि अगर किसी इंसान की हथेली में अनामिका उंगली के ठीक ऊपर सूर्य पर्वत स्थित होता है, यहां तक आने वाली रेखा सूर्य रेखा कहलाती है जिनकी हथेली में इस रेखा के ऊपर स्टार यानी सितारे का चिन्ह होता है वह धनवान होने के साथ ही सम्मानित और मशहूर होते हैं।

hand lines

इसके अलावा माना जाता है कि अगर मध्यमा ऊंगली के ऊपर शनि का स्थान होता है। इस स्थान तक पहुंचने वाली रेखा भाग्य रेखा कहलाती है। जिनकी हथेली में भाग्य रेखा पर त्रिशूल का निशान बना होता है वह बड़े ही भाग्यशाली होते हैं। किस्मत इन्हें लखपति, करोड़पति बनने में पूरी मदद करती है।

hand lines

इसके अलावा आपको जानकर हैरानी होगी कि अंग्रेजी में धन को MONEY कहा जाता है और MONEY अंग्रेजी में M से शुरू होता है। ऐसे में जिनकी हथेली में मनी का पहला लेटर यानी M चिन्ह बना होता है, वह भी आर्थिक मामलों में भाग्यशाली होते हैं।

hand lines

लेकिन ऐसा तो नहीं हो सकता कि आप सिर्फ इन निशानों के बदौलत धनवान बन जायें। मेहनत तो आपको करनी ही पड़ेगी, लेकिन इन चिन्ह और निशानों को देखकर आप अपने आने वाले भविष्य की कुछ महत्वपूर्ण जानकारी यूँ ही हासिल कर सकते हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें