यूपी चुनाव में बीजेपी के कई नेताओं की साख का विषय बन है है. कई दिग्गजों के बेटे इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. साहिबाबाद से टिकट ना मिलने के बाद नॉएडा सीट से बीजेपी ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को प्रत्याशी बनाया हैं. लिहाजा ये सीट राजनाथ सिंह के लिए भी चुनौती बनी हुई है. पंकज सिंह अपने पिता की तरह प्रचार शैली को अपनाकर लोगों के बीच अपनी पकड़ बनाने में जुटे हुए हैं.

नॉएडा सीट राजनाथ सिंह के लिए भी है चुनौती:

इस सीट पर सपा ने सुनील चौधरी को उम्मीदवार घोषित किया है. बीएसपी ने रविकांत मिश्रा को टिकट देकर समीकरण को त्रिकोणीय करने की पूरी कोशिश की है. पंकज सिंह ने अपने पिता के चुनाव प्रचार का बारिकी से अध्ययन करने के बाद उसको अपना हथियार बनाने की कोशिश की है. टिकटों में विवाद भी भाजपा के लिए चिंता का सबब बना हुआ है और इसी को बसपा और सपा हथियार बनाने की जुगत में हैं.

पंकज के कुछ करीबी लोगों का मानना है कि पंकज अपने पिता के चुनाव प्रचार को देख चुके हैं और उनकी शैली से काफी प्रभावित रहते हैं. इसलिए अपने पिता की तरह ही वो जमीनी स्तर पर संपर्क को तेज करने में जुटे हुए हैं. आरएसएस ने अपनी ताकत लगा दी है और प्रचार तंत्र जमीनी स्तर पर प्रभावी दिखे, इसके लिए राजनाथ सिंह भी निगाह रखे हुए हैं. ये चुनाव भले ही पंकज सिंह लड़ रहे हैं लेकिन राजनाथ सिंह के लिए नॉएडा सीट साख का विषय बन गई है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें