[nextpage title=”अमेठी ” ]

सपा-कांग्रेस गठबंधन में टिकटों को लेकर चल रहा विवाद अभी भी थमा नहीं है. सपा और कांग्रेस ने जहाँ सीटों की संख्या पर तो सहमति बना ली लेकिन कौन सी सीट से किसका उम्मीदवार चुनाव के मैदान में उतरेगा, इसको लेकर जद्दोजहद अभी भी जारी है. अमेठी और रायबरेली की सीटों ने गठबंधन की मुश्किलें बढ़ा दी है. रायबरेली और अमेठी की सीटों पर आज भी सपा के कई प्रत्याशियों का टिकट काट दिया गया है. ये फैसला ऐसे वक्त में आया है जब चुनाव प्रचार शुरू हो चुका है.

इन चारों प्रत्याशियों का कटा टिकट:

[/nextpage]

[nextpage title=”अमेठी ” ]

यूपी चुनाव के लिए सपा और कांग्रेस ने गठबंधन कर चुनाव में उतरने का फैसला किया लेकिन कुछ सीटों पर विवाद ऐसा बढ़ चुका है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. लखनऊ सेंट्रल से रविदास मेहरोत्रा ने नामांकन किया लेकिन कांग्रेस ने भी मारूफ खान का नामांकन दाखिल करा दिया. इस प्रकरण पर सपा प्रदेश अध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि रविदास मेहरोत्रा ही चुनाव लड़ेंगे.

ठीक इसी प्रकार रायबरेली और अमेठी जो कि कांग्रेस का गढ़ कहा जाता है, इस सीट से कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित किये थे. लेकिन कांग्रेस ने इसका शुरू से विरोध किया. अब ख़बरें ऐसी आ रही हैं कि इन सीटों पर कई प्रत्याशियों का टिकट काट दिया गया है जिनमें आशा किशोर पंजाबी सिंह रामलाल अकेला और राकेश सिंह का नाम शामिल है. हालाँकि अभी भी इन सीटों को लेकर दोनों दल कोई बयान देने की स्थिति में नहीं है. वहीँ रामलाल अकेला समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुँच गए जब उनको टिकट काटे जाने की सूचना मिली. गायत्री प्रजापति के टिकट को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

सूत्रों के अनुसार , अमेठी-रायबरेली की 7 सीटों पर कांग्रेस जबकि और सलोन, ऊंचाहार और सरेनी की 3 सीटों पर सपा चुनाव लड़ेगी.

[/nextpage]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें