उत्तरप्रदेश की जनता को आज नया मुख्यमंत्री मिल जायेगा. लेकिन ये सब इतना आसान नहीं होगा. बीजेपी को अभी भी मुख्यमंत्री का नाम तय करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. बीजेपी आलाकमान ने यूपी के मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए केन्द्रीय पर्यवेक्षक के रूप में वेंकैया नायडू और भूपेन्द्र यादव को जिम्मा सौंपा है तो वहीँ बड़ी जिम्मेदारी ओम माथुर और सुनील बंसल को भी सौंपी गई है.

एक नजर उन नामों पर जो हैं रेस में आगे:

मनोज सिन्हा का नाम इस रेस में सबसे आगे बताया जा रहा है लेकिन खुद मनोज सिन्हा अपने आप को सीएम की रेस में नहीं मानते हैं.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी खुद को सीएम की रेस में मानने से इंकार कर दिया है. उन्होंने ऐसी ख़बरों को बकवास कह दिया और कहा कि ये सब फालतू बातें हैं.

योगी आदित्यनाथ को लेकर भी अटकलें तेज हैं और उनके समर्थक सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं जबकि योगी ने खुद को पार्टी का कार्यकर्ता बताया है और कहा है कि पार्टी आलाकमान इसका फैसला करेगा.

केशव प्रसाद मौर्य भी इसी कड़ी में एक दावेदार के रूप में देखे जा रहे हैं और इनको भी मजबूत दावेदार माना जा रहा है.

इसके अलावा दिनेश शर्मा , सिद्धार्थनाथ सिंह , स्वतंत्रदेव सिंह, सतीश महाना और सुरेश खन्ना जैसे दिग्गजों के नाम भी इस रेस में बताये जा रहे हैं. लेकिन पीएम मोदी के मन की बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है क्योंकि कई मौकों पर उनके फैसले ने चौंकाया है.

आधिकारिक पुष्टि होने तक सीएम को लेकर केवल कयास ही लगाये जा रहे हैं लेकिन उत्तरप्रदेश की जनता को इंतजार है कि कौन होगा यूपी का अगला मुख्यमंत्री.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें