ग्लोबल वार्मिंग की ही देंन है की आज न तो ढंग से बारिश हो रही है, न तो टाइम से ठण्ड पड रही है और तो और किसी भी मौसम का कोई भरोसा नहीं रह गया है, कही गर्मी में बढ़ते हुए पारे से लोग परेशान है तो कही अत्यधिक ठण्ड ने लोगो को हिला कर रख दिया है, कही बारिश का नामोनिशान नहीं है तो कही बारिश की वज़ह से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है।

ऐसे में वृक्ष ही एक मात्र जरिया है इस ग्लोबल वार्मिंग से बचने का। इसीलिए आज देश विदेश सभी जगह वृक्षारोपण पे विशेष ध्यान दिया जा रहा है और लोगो को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। ऐसे में हर किसी को अपने जीवन में एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए ताकि हम और हमारी आने वाली पीढ़िया जीवन का आनंद ले सके। अगर इस मुहीम में युवाओ की रूचि और जागरूकता बढती है तो इससे बढ़िया दुनिया और समाज के लिए क्या हो सकता है! इस क्रम में जनपद के कुछ युवाओ की मित्रमंडली का पर्यावरण  के प्रति प्रेम आज दिन रविवार को देखने को मिला।

जहाँ युवाओ की मित्र-मंडली ने वृक्षारोपण का पुनीत कार्य नवापुरा के सी.आई.एस.एफ.कॉलोनी के पास पौधा लगा कर किया। उनका कहना था कि आज पौधों और वृक्षों की लगातार हो रही कमी, और लगातार बढ़ रहा प्रदुषण ही एक मात्र कारण है ग्लोबल वार्मिंग का और इससे निजात पाने के लिए जितना हो सके हमें वृक्षों को लगाना पड़ेगा, तभी हम अपने इस पर्यायवरण को बचा पाएंगे। युवाओं ने एक स्वर में कहा कि हम सभी लोगों ने यह निर्णय लिया है और आगे भी ये सिलसिला जारी रहेगा और जितना हो सके हम वृक्ष लगायेंगे। इस मौके पर राहुल यादव, अभिषेक यादव, समीर चौहान, राकेश यादव,मुन्ना यादव, प्रशान्त कुमार, रितेश गुप्ता, रवि यादव आदि लोग उपस्थित थे।

इसे भी पढ़िए

उत्तरप्रदेश की स्थानीय ख़बरें

Ghazipur News              

Live: फर्रुखाबाद पिछली सरकारों की उपेक्षा का शिकार रहा- CM योगी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें