Uttar Pradesh News, UP News ,Hindi News Portal ,यूपी की ताजा खबरें
Uttar Pradesh

इलाज के दौरान अस्पताल में युवती की मौत, पति पर पिटाई करने का आरोप

इलाज के दौरान अस्पताल में युवती की मौत, पति पर पिटाई करने का आरोप

इलाज के दौरान अस्पताल में युवती की मौत, पति पर पिटाई करने का आरोप

बहराइच : पति की पिटाई से घायल पत्नी ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, थाने के बाहर शव रख परिजनों ने जमकर काट हंगामा । युवक पर नेपाल में अपनी पत्नी के साथ रविवार की सुबह बेरहमी से पिटाई करने का आरोप है। जिससे उसके सिर व शरीर में गंभीर चोटें आ गई थी। सूचना मिलने पर मायके से परिजनों ने उसे नेपाल से लाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। थाने में तहरीर दिए जाने पर पुलिस पर मामला टालने का आरोप । घायल की हालत गंभीर होने पर रविवार की शाम चिकित्सकों ने उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। सोमवार की दोपहर में घायल की मौत हो गई।

सोमवार की रात लखनऊ से लौटे परिजनों ने शव को थाने के सामने रखकर घेराव कर हंगामा काटा। काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने मृतका के पति व ननद के विरूद्ध मारपीट व गैर इरादतन हत्या की धारा में केस लिखा। तब जाकर हंगामा शांत हुआ। दरगाह थाने के हसनगंछ मीरपुर निवासी मैनुद्दीन अंसारी पुत्र शमसुद्दीन ने अपनी बेटी 25 वर्षीय रूबी बेगम की शादी इसी थाने के नूरूद्दीन चक निवासी तैय्यब उर्फ अच्छे के साथ पांच वर्ष पूर्व की थी। शादी के बाद से ही रूबी को पति आए दिन मारपीट कर उत्पीड़न करता था। मायके वाले रूबी को समझाबुझा कर ससुराल भेज देते थे।

कुछ दिन पूर्व मारपीट किए जाने पर रूबी को मायके वालों ने समझा कर ससुराल भेज दिया था। पति उसे सरहद पार नेपाल के बांकै जिला मुख्यालय नेपालगंज ले गया। उसका पति इन दिनों नेपालगंज में करोबार कर रहा था। रुबी के मायके वालो को रविवार को किसी ने सूचना दी कि रूबी को मारपीट कर मरणासन्न कर दिया गया है। उसका इलाज भी नहीं हो रहा है। जानकारी मिलते ही मायके वाले तत्काल नेपालगंज पहुंचे। रूबी के सिर व शरीर पर गंभीर चोटें थी। उसे बहराइच लाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसकी तहरीर थाने में दी। पुलिस ने तहकीकात करने की बात कही। प्रकरण नेपाल में होना बताया। केस दर्ज नही किया गया। रविवार की शाम रूबी की हालत काफी बिगड़ गई। चिकित्सकों ने उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।

सोमवार की दोपहर में घायल युवती ने दम तोड़ दिया। लखनऊ में ही शव का पोस्टमार्टम हुआ। सोमवार की रात शव लेकर परिजन शहर पहुंचे। शव को दरगाह थाने के सामने शव  रखकर सैकड़ों लोगों ने घेराव कर दिया। आवागमन ठप्प हो गया। पुलिस अफसरों व नाराज लोगों के बीच नोकझोंक हुई। कई थानों की पुलिस मौके पर पहुँच गयी। स्थित तनाव पूर्ण हो गई। अफसरों ने जब केस दर्ज करने का आश्वासन दिया। लाश परिजनों ने घर भेजी। लेकिन नाराज लोग थाने पर डटे रहे। केस दर्ज होने पर लोग वापस हुए। एसएचओ रामजी यादव ने बताया कि मैनुद्दीन की तहरीर पर मृतका के पिता की तहरीर पर तैय्यब उर्फ अच्छन व मन्नी के विरुद्ध मारपीट व गैर इरादतन हत्या की धारा में केस दर्ज कर लिया गया है।

इसे भी पढ़िए

उत्तरप्रदेश की स्थानीय ख़बरें

Bahraich News

Related posts

बिजली व्यवस्था बदहाल,अधिकारियों पर उदासीनता का आरोप

Short News
6 years ago

3 आईएएस अफसरों के तबादले, राज्य सतर्कता आयोग के अध्यक्ष बने सिंघल!

Rupesh Rawat
8 years ago

बिहार चुनाव में जीत पर अमेठी में जश्‍न.

Desk
4 years ago
Exit mobile version