Uttar Pradesh News, UP News ,Hindi News Portal ,यूपी की ताजा खबरें
Uttar Pradesh

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का नाम बदलने का प्रस्ताव एक तुग़लकी फरमान है :वंशराज दुबे

vanshraj dubey

vanshraj dubey

ईवीवी का नाम बदलने का प्रस्ताव एक तुग़लकी फरमान है :वंशराज दुबे

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का नाम बदलकर कर ‘प्रयागराज विश्वविद्यालय’ करने का एचआरडी मंत्रालय के प्रस्ताव का विरोध निरन्तर व्यापक हो रहा है।
अब इसके विरोध में आम आदमी पार्टी की छात्र विंग सीवाईएसएस (छात्र युवा संघर्ष समिति) उतर आई है। ‘आप’ छात्र विंग उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष वंशराज दुबे ने मीडिया के माध्यम से कहा है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय पूरे विश्व में गरिमामय नाम और एक शैक्षिक धरोहर है ।मंत्रालय ने तानाशाही तरीक़े से कार्य परिषद से प्रस्ताव पारित कराकर यह बदलाव करने पर आमादा है। एचआरडी मंत्रालय का ईवीवी का नाम बदलने का प्रस्ताव एक तुग़लकी फ़रमान है।

‘आप’ छात्र विंग उत्तर प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे ने कहा कि विश्विद्यालय का नाम बदलने से लाखों छात्र-छात्राओं की डिग्रियों में समस्याएं आएंगी, पूर्व में जो छात्र-छात्राएं और शोधकर्ताओं को भी तमाम दिक्कतों का सामना करना होगा।
उन्होंने के कहा कि पहले भी कई शहरों के नाम बदले गए किंतु शिक्षण संस्थानों के नाम वही है। ऐसे में इविवि का नाम बदलने की कोई आवश्यकता नही है।

केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार की निंदा करते हुए वंशराज दुबे ने कहा कि आज इस वैश्विक माहमारी में देश में सभी सेक्टर और सभी वर्गों का हाल बद से बद्तर होते जा रहे है ऐसे में असली मुद्दों पर बहस न करके केंद्र और राज्य की सरकार हम सबके बीच मे नकली मुद्दों पर बहस करवा रही है।

वंशराज दुबे ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय का नाम बदलना शतप्रतिशत राजनीति से प्रेरित है।सरकार को यदि बदलाव लाना ही है तो विश्विद्यालय में छात्रों को मिलने वाली सुविधाओं एवं इंफ्रास्ट्रक्चर में बड़े पैमाने पर बदलाव करे, ईवीवी की रैंकिंग निरन्तर नीचे जा रही है सरकार को ऐसे सार्थक कदम उठाने होगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर मंत्रालय अपना रुख नही बदलता है तो प्रदेशभर में ‘आप’ छात्र विंग के कार्यकर्ताओं के जबरदस्त विरोध के लिए तैयार रहे।

Related posts

बदमाशों ने घर में घुसकर राशन डीलर को गोलियों से भूना!

Sudhir Kumar
8 years ago

हमीरपुर:जांच करने आये अधिकारियों से खुलेआम की गयी दबंगई

UP ORG Desk
6 years ago

सहारनपुर- एसएएम इंटर कॉलेज पर मतदाताओं का हंगामा

kumar Rahul
7 years ago
Exit mobile version