IPS नवनीत सिकेरा पर आधारित वेब सीरीज ‘भौकाल’ रिलीज

लखनऊ-एनकाउंटर स्पेशलिस्ट IPS नवनीत सिकेरा पर आधारित वेब सीरीज ‘भौकाल’ रिलीज हो चुकी है। इस सीरीज में सिकेरा की भूमिका मशहूर सीरियल ‘देवों के देव महादेव’ में ‘भगवान शिव’ का किरदार निभाने वाले अभिनेता मोहित रैना निभा रहे हैं। अभिनेता और निर्माता हरमन बावेजा इसके क्रिएटर और शो रनर हैं। उन्होंने इसके लिए निर्देशक जतिन वागले के साथ काम किया है। इस वेब सीरीज में नवनीत सिकेरा द्वारा किए गये एकाउंटर के साथ पुलिस की बदलती छवि को परदे पर दिखाया गया है

भौकाल को लेकेर  क्या कहा मोहित रैना ने

मोहित ने कहा, “‘भौकाल’ मुझे एक बहादुर पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाने का मौका देती है, जिसने पुराने समय से चली आ रही आपराधिक और स्थानीय राजनीतिक साठगांठ को तोड़ दिया और बदलाव लाया। मैं इस किरदार को निभाने के लिए खुश और उत्साहित हूं।” आपको बता दें कि यह सीरीज नवनीत सिकेरा के उस समय के कार्यकाल पर आधारित है जब वो यूपी के मुजफ्फरनगर में बतौर एसएसपी तैनात हुए। उस वक्‍त वहां के लोगों में स्‍थानीय गैंग का डर हुआ करता था। रंगदारी, किडनैपिंग और मर्डर आम हुआ करते थे। नवनीत सिकेरा की तैनाती के बाद स्‍थानीय गैंग का खात्‍मा हो गया और क्राइम डिस्‍ट्रिक्‍ट के तौर से पहचान बना चुका मुजफ्फरनगर एक शांत जिले में बदल गया। इस वेब सीरीज की सारी शूटिंग लखनऊ बाराबंकी व आस पास के क्षेत्रों में की गई है।

जानिए नवनीत सिकेरा की शख्सियत के बारे में

 

 एनकाउंटर स्पेशलिस्ट IPS नवनीत सिकेराकी जिंदगी भी किसी  फिल्म से कम नहीं रही है। उनके पिता एक किसान थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहा कि जब एक शिकायत दर्ज कराने के लिए यूपी पुलिस द्वारा उनके पिता को तंग किया गया था, उसी दिन उन्होंने पुलिस अधिकारी बनने का फैसला किया था।आईपीएस नवनीत सिकेरा अब तक 60 से ज्‍यादा एनकाउंटर कर चुके हैं। इसी तेजतर्रार आईपीएस ने कुख्यात गैंगस्टर रमेश कालिया के आतंक को खत्म किया था। नवनीत सिकेरा की अगुवाई में पुलिस ने बारातियों का वेश धरकर रमेश कालिया को मौत के घाट उतारा था। नवनीत सिकेरा ने ही यूपी में पहली बार महिला हेल्पलाइन 1090 प्रोजेक्ट शुरू किया था, जो बाद में पूरे राज्य में लागू किया गया था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें