मरदह ब्लाक मुख्यालय परिसर में  शनिवार को दिव्यांगजन सशक्तीकरण योजनाओ के तहत निःशुल्क सहायक उपकरण वितरण किया गया।इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के द्वारा 102 लोगों को ट्राई साईकिल ,5 लोगों  बैशाखी,2 लोगों कान की मशीन लाभार्थीयों को दिया गया।

इस मौके पर अपने सम्बोधन में कहा कि दिव्यांगजनो कि हर जरूरत पूरा करने के लिए मै दिन रात मेहनत कर रहाहूँ। स्वास्थ्य, शिक्षा,पेंशन,यात्रा,आवास हर क्षेत्र में काम चल रहा है जरूरत है सभी लोग इन  योजनाओं का लाभ उठाये। आगे कहा पिछड़ो को आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग कि लड़ाई लड़ते रहने का वादा कर रहा हूँ। कुछ लोग कहते हैं कि मै बहुत बोलता हूँ । तो क्या मेरी जबान काट लोगे।  नहीं बोलूगा तो भी कहते हैं कि अब नहीं बोल रहा हूँ। मैं मंत्री रहू या न रहू हक कि लड़ाई लड़ता रहूँगा मैं बहुत वहियात नेता हूँ चाहे अंजाम कुछ भी हो  मै अपने लिए कुछ नहीं चाहता हूं ।  सरकार से सिर्फ गरीब मजदूर दिव्यांग असहाय किसान के हित में मांगता हूं।  कार्यक्रम में तीन घंटे देर से पहुँचने पर  विवादित बयान देते हुए राजभर ने कहा कि बलिया जनपद के रसड़ा में पार्टी कार्यालय पर जनता दरबार में आए हुए फरियादीयो के कारण देर हुई है। उन्होंने ने फरियादियों को दोषी करार देते हुए उन्हें प्रदेश का रोगी  कह दिया। कहा कि अपने 15 साल के राजनैतिक जीवन में पहली बार विलंब से कार्यक्रम में पहुँचा हूँ। उसमें न तो मेरा न ही भगवान का दोष है। प्रदेश में इतने रोगी हो गए हैं कि देखते- देखते सुई और दवाई देते-देते मुझे 12:30 बज गया।

सब रोगी है किसी को राशनकार्ड,आवास,पेंशन,सड़क,पुल,पुलिया,खड्जा,रोजगार,नौकरी,कि समस्या हर तरह के रोगी रसड़ा कार्यालय पर कम से कम हजारों कि संख्या में पहुँचे तो सभी को सुनना,संतुष्ट करना अधिकारी को फोन करना पड़ता है। इस वजह से कार्यक्रम में पहुँचने में काफी विलंब हो गई।इस मौके पर कासीमाबाद एसडीएम भवानीदीन कन्नौजिया, जिला पिछड़ा कल्याण अधिकारी नरेन्द्र विश्वकर्मा, खण्ड विकास अधिकारी रामचन्द्र यादव,एडीओ पंचायत नर्देश्वर तिवारी,थानाध्यक्ष संम्मपूर्णानंद राय,आर्यन सिंह सिट्ट,ग्राम प्रधान उदयभान राजभर,बीडीसी अवधेश राजभर,जयनाथ,सालिक,जयलाल,अमरनाथ,सतीशपाण्डेय,मैनेजर,शमशेर,रामसकल,मुरली सिंह,जय सिंह,भोला,प्रदुम्न, जितेन्द्रनाथ,आदि मौजूद रहे अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामजी राजभर ने किया ।

इसे भी पढ़िए

उत्तरप्रदेश की स्थानीय ख़बरें

Ghazipur News

Live: फर्रुखाबाद पिछली सरकारों की उपेक्षा का शिकार रहा- CM योगी

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें