धान खरीद के लिए 31 अगस्त तक होगा किसानों का आॅनलाइन पंजीकरण। धान क्रय नीति के तहत यदि किसानों को अपना धान सरकारी क्रय केन्द्रों पर बेचने के लिए अपना पंजीकरण कराना होगा।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जनपद के सभी किसानों से अपील की है कि शासन की ओर से निर्धारित दर का लाभ पाने के लिए किसान भाई अपने गांव के नजदीकी लोक वाणी केन्द्र/जन सुविधा केन्द्र/साइबर कैफे में जाकर वेबसाइट www.fcs.up.nic.in पर अपने समस्त दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, मोबाइल नम्बर, खतौनी एवं बैंक पासबुक तथा जीतने रकबे पर धान की रोपाई की गई है के विवरण के साथ जाकर अपना पंजीकरण करा लें। पंजीकरण की अन्तिम तिथि 31 अगस्त 2018 है यदि कोई भी किसान पंजीकरण से छूट जाता है तो उसका धान सरकारी क्रय केन्द्र पर नही बिकेगा।

जिलाधिकारी ने गत शायंकाल सभी केन्द्र प्रभारियों के साथ बैठक की जिसमें सभी केन्द्र प्रभारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने केन्द्रों पर नोटिस बोर्ड पर पंजीकरण हेतु प्रचार-प्रसार करें साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि जिन किसानों ने गेंहू का क्रय केन्द्रों पर बेचा हैं उनकी सूची केन्द्र प्रभारियों के पास है वे उनसे सम्पर्क करें और उन्हे पंजीकरण के बारे में जानकारी दें कि धान खरीद के लिए उनका पंजीकरण अनिवार्य रूप से हो जाए।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी ओ0पी0 सिंह, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी राजेश कुमार, ए0आर0 को-आपरेटिव, समस्त केन्द्र प्रभारी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़िए

उत्तरप्रदेश की स्थानीय ख़बरें

Shravasti News

सपा के पूर्व विधायक के साथ अमर सिंह बना सकते हैं नयी पार्टी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें