Uttar Pradesh News, UP News ,Hindi News Portal ,यूपी की ताजा खबरें
Uttar Pradesh

पीने की पानी की समस्या के चलते ग्रामीण बैठे अनशन पर, की मौत की माँग

हाथरस-जिले के विकासखण्ड हसायन क्षेत्र के गांव नगला मया के ग्रामीण खारे पानी की समस्या को लेकर पिछले 25 दिनों से क्रमिक अनशन पर बैठे हुए है। जिला प्रशासन के अधिकारियों पर क्रमिक अनशन पर बैठे हुए ग्रामीणों की सुध न लेने का आरोप । सैकड़ों की तादात में ग्रामीण अपने हाथो में पानी दो या मौत दो पानी के नाम पर पी रहे जहर जैसी नारे लिखी तख्तियां को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पंहुचे। जहाँ ग्रामीणों ने जिला प्रशासन और जिलाधिकारी से खारे पानी की समस्या का समाधान न किये जाने पर मौत की मांग करने की सूचना मिली है। 
वंही गांव मया से जिलाधिकारी कार्यालय पर खारे पानी समस्या की वजह से मौत की मांग कर रहे ग्रामीणों ने बताया की उनके गांव का पानी पीने योग नहीं है। गांव का पानी इतना खारा है की उसको जानवर भी नहीं पीते है। मजबूरी में जो लोग खारे पानी को पी रहे है। उनको बीमारियां हो रही है। ग्रामीण पीने के पानी के लिए गांव से तीन किलोमीटर तक पैदल चलकर जाते है। जब जाकर ग्रामीणों को पीने योग्य पानी मिलता है।
कई दिनों से क्रमिक अनशन पर बैठे हुए ग्रामीणों ने बताया की अभी तक तो यह धरना गांव में ही चल रहा था। यदि जल्द ही जिला प्रशासन ने हमारी समस्या का समाधान नहीं किया तो। 19 अगस्त से क्रमिक अनशन पर बैठे हुए सभी ग्रामीण आमरण अनशन शुरू कर देंगे। साथ ही जिलाधिकारी कार्यलय पर पानी दो या मौत दो की मांग लेकर पंहुए ग्रामीणों ने जिलाधिकारी रमाशंकर मौर्य को अपनी समस्या के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक ज्ञापन भी दिया। जिलाधिकारिन रमाशंकर मौर्य ने बताया कि जल निगम को आदेशित कर दिया गया है। जल्द ही ग्रामीणों की समस्यआ का समाधान हो जाएगा।

इसे भी पढ़िए

उत्तरप्रदेश की स्थानीय ख़बरें

Hathras News

Live: सुहेलदेव का नाम इतिहास के पन्नों से हटाया गया- सीएम योगी

Related posts

कुम्भ से पहले बदल दिया जायेगा इलाहाबाद का नाम : डिप्टी CM

Shambhavi
6 years ago

कमांडो दस्ता नहीं दे सका मंत्री को सलामी

UP ORG Desk
6 years ago

पुलिस ने लखनऊ विश्वविद्यालय के बीटेक के छात्र सहित 2 को दी थर्ड डिग्री!

Sudhir Kumar
8 years ago
Exit mobile version