सम्भावित बाढ़ के मद्देनजर सभी तैयारियाॅ की जाय चुस्त दुरुस्त-जिलाधिकारी। गत वर्षों में आई बाढ़ विभीषिका के दौरान की गयी बचाव एवं बाढ़ पीड़ितों को तत्काल राहत देने के अनुसार बहुत सी कमियाॅ भी मिली होंगी को दृष्टिगत रखते हुऐ इस साल सम्भावित बाढ़ आने से तत्काल बाढ़ पीड़ितों को कैसे राहत प्रदान की जाय इसकी हर विभाग अपना-अपना पुख्ता इन्तजाम सुनिश्चित कर लें बाढ़ राहत कार्य हेतु जिन-जिन अधिकारियों को ज्म्मिेदारी सौंपी गयी है वे दफ्तर में न बैठकर बाढ़ चैकियों के आस पास गाॅव में जायें बाढ़ के दौरान उनको किन-किन समस्याओं का सामना करना पड़ा उनको सूचीबद्ध करके उसी के अनुरुप राहत कार्यों की तैयारी कर ली जाय तकि बाढ़ आने पर भी तत्काल लोगों को राहत दी जा सके।

उक्त निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में सम्भावित बाढ़ राहत प्रदान करने से सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक करने के दौरान जिलाधिकारी दीपक मीणा ने दिया है। जिलाधिकारी ने जिले में स्थापित सभी बाढ़ चैकियों पर नोडल अधिकारियों की तैनाती की गयी है जो अपने-अपने बाढ़ चैकियों के आस-पास गाॅव में जाकर लोगों से बात करेंगे और बाढ़ के दौरान आई समस्या के अनुरुप निराकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।

जिलाधिकारी ने बाढ़ चैकियों पर तैनात नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने तैनाती की बाढ़ चैकियों से सम्बन्धित ग्रामों/मजरों का सतत निगरानी करेंगे तथा बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने पर बाढ़ चैकी पर उपस्थित रहकर अपने सघन पर्यवेक्षण में बाढ़ प्रभावित परिवारों को तात्कालिक बचाव/राहत सहायता उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में अपर जिलाधिकारी ओ0पी0 सिंह, प्रभाीय वनाधिकारी ए0पी0 यादव, एन0डी0आर0एफ0 के इन्सपेक्टर दशरथ, दिनकर त्रिपाठी, सभी उपजिलाधिकारीगण, पुलिस क्षेत्राधिकारी भिनगा डा0 जंगबहादुर, तहसीलदारगण, बाढ़ चैकियों के नोडल अधिकारी एवं सम्बन्धित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़िए

उत्तरप्रदेश की स्थानीय ख़बरें

Shravasti News

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें