Uttar Pradesh News, UP News ,Hindi News Portal ,यूपी की ताजा खबरें
Uttar Pradesh

युवाओं ने वृक्षारोपण कर ग्लोबल वार्मिंग से निपटने की जागरूकता फैलाई

युवाओं ने वृक्षारोपण कर ग्लोबल वार्मिंग से निपटने की जागरूकता फैलाई

युवाओं ने वृक्षारोपण कर ग्लोबल वार्मिंग से निपटने की जागरूकता फैलाई

ग्लोबल वार्मिंग की ही देंन है की आज न तो ढंग से बारिश हो रही है, न तो टाइम से ठण्ड पड रही है और तो और किसी भी मौसम का कोई भरोसा नहीं रह गया है, कही गर्मी में बढ़ते हुए पारे से लोग परेशान है तो कही अत्यधिक ठण्ड ने लोगो को हिला कर रख दिया है, कही बारिश का नामोनिशान नहीं है तो कही बारिश की वज़ह से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है।

ऐसे में वृक्ष ही एक मात्र जरिया है इस ग्लोबल वार्मिंग से बचने का। इसीलिए आज देश विदेश सभी जगह वृक्षारोपण पे विशेष ध्यान दिया जा रहा है और लोगो को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। ऐसे में हर किसी को अपने जीवन में एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए ताकि हम और हमारी आने वाली पीढ़िया जीवन का आनंद ले सके। अगर इस मुहीम में युवाओ की रूचि और जागरूकता बढती है तो इससे बढ़िया दुनिया और समाज के लिए क्या हो सकता है! इस क्रम में जनपद के कुछ युवाओ की मित्रमंडली का पर्यावरण  के प्रति प्रेम आज दिन रविवार को देखने को मिला।

जहाँ युवाओ की मित्र-मंडली ने वृक्षारोपण का पुनीत कार्य नवापुरा के सी.आई.एस.एफ.कॉलोनी के पास पौधा लगा कर किया। उनका कहना था कि आज पौधों और वृक्षों की लगातार हो रही कमी, और लगातार बढ़ रहा प्रदुषण ही एक मात्र कारण है ग्लोबल वार्मिंग का और इससे निजात पाने के लिए जितना हो सके हमें वृक्षों को लगाना पड़ेगा, तभी हम अपने इस पर्यायवरण को बचा पाएंगे। युवाओं ने एक स्वर में कहा कि हम सभी लोगों ने यह निर्णय लिया है और आगे भी ये सिलसिला जारी रहेगा और जितना हो सके हम वृक्ष लगायेंगे। इस मौके पर राहुल यादव, अभिषेक यादव, समीर चौहान, राकेश यादव,मुन्ना यादव, प्रशान्त कुमार, रितेश गुप्ता, रवि यादव आदि लोग उपस्थित थे।

इसे भी पढ़िए

उत्तरप्रदेश की स्थानीय ख़बरें

Ghazipur News              

Live: फर्रुखाबाद पिछली सरकारों की उपेक्षा का शिकार रहा- CM योगी

Related posts

सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान- युवाओं को जोड़ने के कार्यक्रम हर जिले में होने चाहिए, राम भगवान युवा थे, श्री कृष्ण भी युवा थे, तभी कंस का अंत किया था, युवा वो ताकत है जो सब कुछ कर सकता है, स्वामी विवेकानंद ने 29 वर्ष का जीवन जिया था, बड़े-बड़े अविष्कारक भी युवा हुए, आप नकलची मत बने, हुनर को दिखाने के लिए आपको अवसर देंगे, यूपी में लोग इन्वेस्ट करने से बचते थे, कानून व्यवस्था खराब होने के बचते थे, हमने यूपी इन्वेस्टर्स कार्यक्रम किया, व्यापारियों को इन्वेस्ट कराने का काम किया, जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा, गरीब मुक्त भारत का सपना है, जिसको लेकर पीएम काम कर रहे, इसके सबको प्रयास करने पड़ेंगे, हर जिले में विश्वविद्यालय होना चाहिए।

Ashutosh Srivastava
6 years ago

औरैया: पुलिस चौकी के सामने पत्रकार पर खनन माफिया ने किया जानलेवा हमला

Shivani Awasthi
6 years ago

बीती शाम अज्ञात युवकों द्वारा युवती के गले पर धारदार हथियार से हमले का मामला, लखनऊ ले जाते समय रास्ते में हुई युवती की मौत, कैंट थाना क्षेत्र के पैडलेगंज में बीती रात हुई थी घटना.

Ashutosh Srivastava
6 years ago
Exit mobile version