आर.ए.सी. चिल्ड्रेन एकेडमी के बच्चों ने पर्यावरण सुरक्षा की शपथ ली। जनपद के आर.ए.सी. चिल्ड्रेन एकेडमी वव कन्या जूनियर हाई स्कूल के बच्चों ने पर्यावरण की सुरक्षा के लिए विद्यालय परिसर में वृक्ष लगाकर शपथ लिया।

आज सुबह बच्चों  के लिए  पर्यावरण की सुरक्षा के लिए विद्यालय में एक गोष्ठी का आयोजन हुआ, जिसमे सभी कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा 9 तक के बच्चो ने प्रतिभाग किया। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम पर बच्चो को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य आलोक श्रीवास्तव ने कहा कि वृक्ष से महत्वपूर्ण गहना हमारे पूरे विश्व में नही है। हमे जहां भी हरे वृक्ष को काटता हुआ देखे उस पर आवाज उठाना चाहिए और वृक्षों को बचाने के लिए हमें पेड़ों से “चिपको आंदोलन” की शुरूवात करके अपने पर्यावरण की रक्षा करनी चाहिए।

इसी क्रम में विद्यालय के प्रबंधक श्री दिनेश चौधरी ने बताया कि यदि विश्व को बचाना है तो वृक्षो को लगाना होगा। आज पूरा विश्व जलवायु परिवर्तन से परेशान है और इसका सबसे बड़ा कारण विश्व में अत्यधिक पेड़ों का काटा जाना है। इसीलिए हम सबको मिलकर वृक्ष-बचाओ मुहिम की शुरुवात करनी पड़ेगी। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक रमेश चंद्र राय, संजू प्रजापति, सरिता चौधरी, रीता राय, धनंजय श्रीवास्तव, अजीत यादव, राकेश यादव, श्वेता जायसवाल, श्यामबाला सिंह, अनुक्षमा चतुर्वेदी, खुशबू चौधरी, अजय श्रीवास्तव, संजना कुमारी, सोनाली श्रीवस्तवा इत्यादि लोग उपस्थित रहें।

इसे भी पढ़िए

उत्तरप्रदेश की स्थानीय ख़बरें

Sant kabir nagar News

वरुण गाँधी का CM योगी को भेजा गया पत्र, बना राजनैतिक गलियारे में चर्चा का केंद्र

Live: UP की कानून व्यवस्था बेहतर राज्यों में से एक- CM योगी  

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें