हापुड़ – उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की पुलिस व स्वाट टीम को एक साथ कार्रवाई करते हुए एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिसमें पुलिस ने एक अवैध रूप से हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 44 अवैध हथियार, 34 जिंदा व 4 खोखा कारतूस के साथ शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद करते किये है तो वही पुलिस ने 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।तो वही इनके दो साथी फरार होने में कामयाब हो गए जिनको जल्द गिरफ्तारी की बात अब पुलिस कर रही हों ।

मिली जानकारी के मुताबिक़ जनपद हापुड़ के बहादुरगढ़ थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर स्वाट टीम 2 के साथ कार्रवाई करते हुए अवैध शस्त्र बनाने के कारखाने पर छापा मारा जहां पुलिस ने मौके से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है तो वही 11 पिस्टल 21 तमंचे 8 अधबने तमंचे 4 राइफल 1 पोनी राइफल एवं 34 जिंदा कारतूस एवं 4 कारतूस के खोखे बरामद करते हुए अवैध शस्त्र बनाने के प्रयोग में आने वाले विभिन्न उपकरण भी बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता के दौरान बात करते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी पूर्व समय में मेरठ में अवैध हथियार बनाने का काम करते थे परंतु पुलिस की भनक लगने के चलते इन लोगों ने बहादुरगढ़ क्षेत्र में उपकरण बनाने का कार्य प्रारंभ किया और इनके बड़ी-बड़ी कंपनियों से संबंध है और यह लोग 70 हजार से लेकर 80 हजार में पिस्टल एवं 2 हजार से 10 हजार तक में तमंचे हापुड जनपद के आस पास के जिलों में बिक्री करते हैं और इनके तार काफी दूर-दूर तक फैले बताए जा रहे है इनके और भी सहयोगीयो के नाम पूछताछ में प्रकाश में आए हैं जिन्हें अति शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा अभी तक प्रकाश में आई मेरठ की कुछ फैक्टरियों को भी सील किया गया है। ओर फरार आरोपियों की तलाश में जुट गयी है ।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें