उत्तर प्रदेश के अमेठी जनपद वासियों का आज अपने सांसद राहुल गांधी को कांग्रेस के नेशनल प्रेसीडेंट के रूप में देखने के बाद खुशी का ठिकाना नहीं है। इस बात की सार्थक अमेठी की सड़कों पर राहुल के काफिले की कुछ तस्वीरें बनी हैं। समर्थक उनके स्वागत में कहीं नाच-गाने और ठुमके लगाते मिल रहे, तो कहीं घोड़ों की सवारी करते। यही नहीं जगह-जगह पुष्प वर्षा भी हो रही थी, बताया जा रहा है कि उनके स्वागत के लिये अमेठी भर में 10 कुंतल फूलों का ऑर्डर दिया गया।

मकर संक्रान्ति पर किया पूजा

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लखनऊ एयरपोर्ट से मोहनलालगंज, सलोन होते हुए अमेठी ज़िले में पहुंच चुके हैं। यहां कांग्रेस के लोगों ने उनका ज़ोरदार स्वागत करना शुरु कर दिया। कांग्रेस नेता दीपक सिंह ने बताया के राहुल गांधी ने अपने अमेठी दौरे के दौरान मकर संक्रान्ति का दान पूजा भी किया।

भगवान के दर्शन के साथ उठाया चाय-पकौड़ी का लुत्फ़

अमेठी में एंट्री से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का काफिला अमौसी एयरपोर्टी से निगोहां होते हुए सलोन पहुंचा था। इस दौरान रायबरेली जाते वक्त दर्शन के लिए वह हनुमान मंदिर भी गए। यहां चुरवा हनुमान मंदिर में राहुल ने पूजा अर्चना की। वहीं निगोंहा स्थित एक ढाबे में उन्होंने चाय-पकौड़ी का भी लुत्फ उठाया। राहुल गांधी के साथ इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, सांसद प्रमोद तिवारी आदि वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

गौरीगंज में 2 कुंतल फूलों का हुआ आर्डर

कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सिंह ने बताया कि कल मंगलवार को राहलु गांधी अमेठी में रोड शो और पदयात्रा करेंगे। इस दौरान कई जगहों पर उनका सम्मान भी होगा। तकरीबन 10 कुंतल गुलाब के फूल राहुल गांधी पर बरसाए जाने के लिए ऑर्डर किए जा चुके हैं। जिसमें केवल गौरीगंज में 2 कुंतल फूल आर्डर किये गये हैं।

पदयात्रा में बहेगी लोकगीतों की बयार

इसके अलावा राहुल गांधी की पसंदीदा मिठाइयां भी बांटने की तैयारी की गई है। लोकगीतों और लोकनर्तकों की टोलियों को भी प्रस्तुतियों के लिए तय कर लिया गया है। फिलहाल तय कार्यक्रम के मुताबिक रोड शो और पदयात्राओं से राहुल गांधी जनता से संपर्क करेंगे और कई जगहों पर सम्मान होगा। दौरे के दूसरे दिन वह मुसाफिरखाना में जनसंपर्क करते हुए गौरीगंज पहुंचेंगे। गौरीगंज में उनकी पदयात्रा का कार्यक्रम है। जगदीशपुर, मोहनलालगंज, रायबरेली-लखनऊ मार्ग से दिल्ली वापस होंगे। जगह-जगह पुष्प वर्षा के कार्यक्रम तय हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें