मूलरूप से रायबरेली निवासी प्रापर्टी डीलर आमिर खान से ठगों ने 10 लाख रुपये हड़प लिए। आरोपितों ने खुद को हवाला कारोबारी बताकर प्रापर्टी डीलर को एक करोड़ रुपये देने का लालच दिया था। इस मामले में पीड़ित ने पीजीआई थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज में ठग कैद हो गए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

आमिर के मुताबिक रायबरेली के ही उसके दो परिचित अब्बास खान व फैयाज उल्ला खान ने एक माह पूर्व बताया था कि उनकी मुंबई के एक हवाला कारोबारी से बात हुई। दोनों ने आमिर से कहा था कि हवाला कारोबारी व्यापार के लिए पांच करोड़ रुपये दे रहा है और पांच साल तक वह रुपये वापस नहीं मांगेगा। पांच साल बाद पांच प्रतिशत ब्याज के साथ रुपये वापस देने होंगे। इसके लिए कारोबारी 10 लाख रुपये एडवांस में लेगा। यह सुनकर आमिर ने एक करोड़ रुपये की मांग की और 10 लाख देने को तैयार हो गया।

आमिर का आरोप है कि 17 मई को अब्बास व फैयाज के साथ वह रुपये के लेनदेन के लिए राजधानी आया था। इस बीच सरदार पटेल डेंटल कॉलेज के पास उसके परिचितों ने कार रुकवा दी, जहां उनके साथ गाड़ी में एक हवाला कारोबारी सवार हो गया, जिसने अपना नाम अनिल गुप्ता बताया। अनिल ने अपने दूसरे साथी समीर बागवान के पास चलने को कहा, जो उतरेठिया स्थित एक रेस्टोरेंट में बैठा था। रेस्टोरेंट में हवाला कारोबारियों ने आमिर से 10 लाख रुपये मांगे तो उसने दे दिया। इसके बाद समीर रुपये लेकर चला गया और अनिल को वहीं पर बैठने को कहा।

आरोप है कि समीर ने बोला था कि वह एक करोड़ रुपये लेकर आ रहा है। थोड़ी देर बाद अनिल ने फोन पर बात की और आमिर से रुपये लेने के लिए वृंदावन चलने को कहा। सभी रेस्टोरेंट से बाहर निकले ही थे कि पुलिस की वर्दी में दो लोग वहां पहुंचे और अनिल को अपराधी बताकर अपने साथ लेकर चले गए। इसके बाद आमिर ने जब समीर से बात कर रुपये की मांग की तो वह टरकाने लगा।

तीन दिन तक आमिर अपने परिचित युवकों के साथ भागदौड़ करता रहा, लेकिन उसे रुपये नहीं मिले। परेशान होकर आमिर ने सोमवार को पीजीआइ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने रेस्टोरेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो उसमें आरोपित कैद नजर आए। यही नहीं पुलिस की वर्दी में आए बाइकसवार भी फुटेज में देखे गए हैं। एसएसआइ रणजीत सिंह के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- बीच रास्ते से दुबई लौटा एयर इंडिया का विमान, चार घंटे परेशान रहे यात्री

ये भी पढ़ें- पुलिस की वर्दी में आये और एक करोड़ का लालच दिया, 10 लाख लेकर चलते बने ठग

ये भी पढ़ें- आबकारी विभाग 25 मई से चलायेगा अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान

ये भी पढ़ें- शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये और एक-एक सरकारी नौकरी का एलान

ये भी पढ़ें- प्रदेश सरकार वन टंगिया बच्चों के लिए खोलेगी आश्रम पद्धति विद्यालय

ये भी पढ़ें- लखनऊ: दिव्यांगजन के लिए हेल्पलाइन 18001200651 जारी

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप कांड: सीबीआई ने दाखिल की प्रगति रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- एबीवीपी ने फीस बढ़ोतरी को लेकर लामार्ट्स के खिलाफ प्रदर्शन किया

ये भी पढ़ें- किसान से मेढ़बंदी के लिए कानूनगो ले रहा रिश्वत, वसूली का वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- हरदोई: गोल्डी मसाले के गोदाम में आग, 10 लाख से अधिक का नुकसान

ये भी पढ़ें- काकोरी पुलिस पर लाठीचार्ज के विरोध में पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल

ये भी पढ़ें- सरकार अपराधियों के साथ, हवालात में आम आदमी- रिहाई मंच

ये भी पढ़ें- अगर हमारी सरकार बनी तो रेप करने वाले का हाथ कटवा दूंगा- अरविंद राजभर

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें