उत्तर प्रदेश में छोटी-छोटी बात पर लोग बवाल करने से बज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला बागपत जिला का है यहां सिगरेट के रुपयों के लेनदेन को लेकर सांप्रदायिक तनाव हो गया। बवाल के बाद उग्र लोगों ने पथराव व फायरिंग कर दी। कई राउंड फायरिंग से इलाके में दहशत फैल गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची तो ग्रामीण और भड़क गए। पुलिस उन्हें समझाने का प्रयास कर रही थी लेकिन दोनों पक्षों में फिर भयंकर मारपीट और फायरिंग हो गई। घटना में दो सिपाही समेत 11 घायल लोग घायल हुए हैं। तनाव को देखते हुए मौके पर तीन थानों की पुलिस मौके पर बुलाई गई। एसपी शैलेश कुमार पांडेय, एएसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव, सीओ दिलीप सिंह के अलावा सिंघावली अहीर व खेकड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। यहाँ उनका उपचार चल रहा है। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। तनाव को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस बल तैनात किया गया है। एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने कहा कि क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]आरोपित लूटकर ले गए पांच भैंस व दुकान से सामान[/penci_blockquote]
जानकारी के मुताबिक, पुराना कस्बा के केतीपुरा मोहल्ले में सिगरेट के रुपयों के लेन-देन को लेकर दो समुदाय के परिवार आपस में भिड़ गए। दुकानदार रामपाल ने बताया कि तीन दिन पहले पड़ोस के युवक इमरान को मकान से भूसा चोरी करते हुए पकड़ लिया गया था। उसको पुलिस को सौंप दिया था, लेकिन पुलिस ने थोड़ी देर बाद ही उसको छोड़ दिया। कल शाम इमरान दुकान से बगैर रुपये दिए सिगरेट ले गया। आज सुबह दोबारा सिगरेट लेने के लिए पहुंचा। मना किया तो उसके साथ मारपीट कर दी। बचाव में आई उसकी बेटी खुशी, भाभी राजवती के अलावा मोहित के साथ आरोपित इमरान व उसके साथियों ने मारपीट करते हुए दुकान में तोडफ़ोड़ कर दी। बाद में पथराव व फायरिंग की। उन्होंने किसी तरह अपनी जान बचाई। आरोपित पांच भैंस व दुकान से सामान लूटकर ले गए। पहले धारदार हथियार चले। इसके बाद पथराव व फायरिंग हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी पथराव कर दिया गया। दो सिपाही समेत 11 लोग घायल हो गए। इस दौरान दुकान में लूटपाट भी की गई। पुलिस ने लाठीचार्ज कर मामला शांत कराया। तनाव की स्थिति देख एसपी समेत तीन थानों की पुलिस मौके पर है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]दूसरे पक्ष ने भी लगाया हमले का आरोप[/penci_blockquote]
वहीं, दूसरे पक्ष के सलीम का कहना है कि वह मोहल्ले में गुड़ बेच रहा था। वहां दुकानदार राजपाल व उसके भाई कवरसैन ने इसका विरोध किया और हमला कर दिया। बचाव में आए मोहम्मद चांद, अनस व पूर्व सभासद इरशाद घायल हो गए। सूचना मिलते पर पुलिसकर्मी पहुंचे तो उन पर भी पथराव कर दिया। पथराव में सिपाही मनोज व राहुल चोटिल हो गए और पुलिस जीप क्षतिग्रस्त हो गई। कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाठीचार्ज किया। इसके बाद ही मामला शांत हुआ।एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने कहा कि क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति है। तनाव को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस बल तैनात किया गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें