उत्तर प्रदेश पुलिस के वायरलेस विभाग में अगले महीने तीन अलग-अलग पदों के लिए 1,586 भर्तियां की जाएंगी। साथ ही लोकसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड 91,088 पदों पर हो रहीं वर्ष 2018 की दोनों भर्तियों का रिजल्ट जारी कर देगा। ये 91,088 सिपाही 2019 के अंत तक फील्ड पर आ जाएंगे। वहीं जेल वार्डर के 3638 पदों और घुड़सवार पुलिस के 102 पदों पर भर्ती के लिए फरवरी में परीक्षा आयोजित की जाएगी। डीजी आरके विश्वकर्मा ने बताया कि दो दिन बाद इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। फरवरी में इसकी परीक्षा करवाई जाएगी।

डीजी आरके विश्वकर्मा ने बताया कि जनवरी के अंत तक 41,520 पदों पर चल रही सिपाही भर्ती-2018 का रिजल्ट जारी किया जाएगा। वहीं, 49,568 पदों की दूसरी सिपाही भर्ती-2018 की लिखित परीक्षा 27 और 28 जनवरी को करवाने की तैयारी है। शारीरिक दक्षता परीक्षा अप्रैल के पहले सप्ताह तक करवाने की तैयारी है। इसके बाद मौसम गर्म हो जाता है और दौड़ के दौरान अभ्यर्थियों की तबीयत खराब होने की आशंका रहती है। अप्रैल के आखिर सप्ताह तक इन भर्तियों का भी रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। वायरलेस विभाग की तरफ से भर्ती बोर्ड को रेडियो प्रधान परिचालक के 604, रेडियो सहायक परिचालक के 870 और रेडियो कर्मशाला कर्मचारी के 112 पदों के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष आरके विश्वकर्मा ने बताया कि इन भर्तियों के लिए फर्म के चयन की प्रक्रिया चल रही है। फर्म का चयन होते ही फरवरी में भर्तियों का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें