बलिया जिला के बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के भैदपुर गांव में बुधवार की रात्रि चूल्हे की निकली चिंगारी से दो दर्जन झोपड़ी, करकट सेड, सोने चांदी के जेवरात,नगदी सहित लाखों रूपये के घरेलू सामान जलकर राख हो गये। जबकि आगलगी के दौरान गैस सिलेंडर में आग लग गई। जिससे भगदड़ मच गई। फायर ब्रिगेड व आसपास के लोगों द्वारा आग पर काबू पाया गया। घटना के बाद पीड़ित परिवार खुले आसमान के निचे रहने को विवश है।

PM उज्ज्वला योजना में मिले गैस सिलेंडर में लगी आग

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=mb8DZqZ4h7Y&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/06/Untitled-12-copy-7.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

मालूम हो कि भिखपुर निवासी केशव प्रसाद के घर बुधवार की शाम खाना खाने के बाद सभी लोग सो गये। रात्रि में चूल्हे की चिंगारी से केशव के घर आग की लपट दिखाई दी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। पलानी में रखा प्रधानमन्त्री उज्ज्वला योजना द्वारा मिला गैस सिलेंडर में आग लग गई।

इसी बीच गैस सिलेंडर फट गया, जिससे भगदड़ मच गई। लोग समझ पाते कि आग ने शिवजी राजभर, सरल राजभर, मुन्ना, विजेन्द्र, योगेन्द्र, शिवजन्म, राजू, मनोज, निरंजन, हरिद्वार, सुदर्शन, रामशंकर, संजय, बबन, दरोगा, हरीमन, फौजदार, बाल्मीकि, सुरेन्द्र, गौरी शंकर, रविन्द्र सहित हरिकिशुन राजभर की 24 पलानी जल गई। वहीं करकट सेड में रखा 82 हजार रूपये, लाखो के सोने चांदी के जेवरात, मांगलिक कार्यक्रम के शादी मंडप, आनाज सहित सभी घरेलू सामान जलकर राख हो गये।

फायर ब्रिगेट एवं ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। सूचना पर पहुचे भासपा के जिला अध्यक्ष हरेन्द्र राजभर ने पीडित को सरकार से मिलने वाली सहयोग दिलवाने का भरोसा दिलाया।

दो दिन बाद थी बेटी की शादी

घटना में केशव प्रसाद की बेटी कुमारी सुनीता का 23 जून को बारात आएगी। आग ने बेटी के विवाह की सभी तैयारी पर पानी फेर दिया। जिससे पूरा परिवार का रोते रोते बुरा हाल है। बताया की बेटी की धूमधाम से विवाह करने के लिए रिश्तेदार भी आ चुके है। घर में कई दिनों से मांगलिक गीत गवाया जा रहा था। महिलाये कई दिनों से नाच बजाना भी कर रही थी, लेकिन आग की घटना से सन्नाटा छा गया है।

फिर हाल सुनीता के पिता का कहना है की रिश्तेदारों,गांव के लोगो एवं जनप्रतिनिधियो के सहयोग से ही बेटी के हाथ पीले होंगे। कहा कि जनप्रतिनिधियो के सहयोग से ही बेटी सुनीता के हाथ पीले होंगे। अगर किसी का मदद नही हुआ तो मांगलिक कार्यक्रम में कठिनाईयो का सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ेंः

केजीएमयू में आयोजित हुआ योग प्रदर्शन एवं प्रशिक्षण शिविर

CM योगी ने किया ‘द मिलियन फार्मर्स स्कूल 2’ का शुभारंभ

राज्यपाल को नहीं मिली पोस्टल बैलेट की सुविधा, मतदान करने जायेंगे मुंबई

हज कमेटी: इस होटल में ठहरेंगे ग्रीन श्रेणी के यात्री

आगरा: ताज नगरी में लोगों ने योग दिवस पर दी फिट रहने की सलाह

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें