इन्वेस्टर्स समिट के दौरान डेढ़ हजार से अधिक डेलिगेट्स मौजूद है। यूपी को इस समिट से बहुत उम्मीदें हैं। समिट में पीएम मोदी का संबोधन कुछ देर में शुरू होगा। योगी का संबोधन शुरू हो गया है। सभी आए मेहमानों का स्वागत किया। विभिन्न कम्पनियों के चेयरमैन व बिजनेस मैन अपना संबोधन दे रहे हैं। इस दौरान बिजनेसमैन्स ने प्रदेश में निवेश की इच्छा जताई है।

एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाषचन्द्रा ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट एक मिसाल है तथा पीएम मोदी ने विदेश में देश का मान बढ़ाया है। कहा कि पिछली सरकार में हमने 30 हजार करोड़ का एमओयू साईन किया था मगर 3 हजार करोड़ का काम मिला। इस दौरान आनंद महिंद्रा ने अपने संबोधन में कहा कि इस समिट का आयोजन दिखाता है कि मुख्यमंत्री यूपी को बदलने को लेकर कितना गंभीर हैं। हम यूपी में सामाजिक क्षेत्र के विकास में योगदान देना चाहते हैं। कहा कि 25 हजार करोड़ यूपी में निवेश करेंगे और यूपी में इलेक्ट्रिकल वेहिकल मेन्युफेक्चेरिंग यूनिट लगाएंगे। वहीं कुमार मंगलम बिड़ला ने अपने संबोधन में कहा कि यूपी उद्योग के लिए अच्छी नीति बना रहा है। यूपी में संसाधनों का अभाव नहीं है। टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्र शेखरन ने कहा कि यूपी में निवेश के लिए माहौल तैयार करने के लिए सीएम योगी को दी बधाई।

35 हजार करोड़ का करेंगे निवेश: गौतम अडानी

गौतम अडानी ने यूपी में वर्ल्ड क्लास फूड एंड एग्री पार्क बनाने की घोषणा की। कहा कि बड़ा लॉजिस्टिक पार्क भी हमारा लक्ष्य है। इस दौरान अडानी ने कहा कि हम रोड और मेट्रो निर्माण में भी हम निवेश करेंगे। अगले 3 वर्ष में हम यूपी में 35 हजार करोड़ का निवेश करेंगे। यहाँ हम वर्ल्ड क्लास यूनिवर्सिटी और स्किल सेंटर भी स्थापित करेंगे।

10 हजार करोड़ तीन साल में निवेश करेगी रिलायंस

मुकेश अंबानी ने भाषण दिया और कहा कि प्रधानमंत्री जी का सपना है उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है क्या यह सपना पूरा होगा बिल्कुल होगा। कहा कि जीओ यूपी में बड़ा निवेश किया है तथा इसे गांवों तक पहुंचाना है। जिओ ने डिजिटल इण्डिया में 10 हजार करोड़ तीन साल में निवेश करेगी। हम चाहते है उत्तर प्रदेश का हर नौजवान स्मार्ट नौजवान बने। कहा की जिओ एक लाख नौकरिया देगी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें