उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला में सोमवार सुबह एक तेज रफ़्तार पिकअप डाला ने वाणिज्यकर के अधिकारियों की वसूली से बचने के लिए रफ्तार बढ़ा दी। रफ्तार तेज होने से पिकअप अनियंत्रित हो गई। तेज रफ्तार पिकअप ने सड़क के किनारे बाइक से जा रहे एक परिवार को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयंकर थी कि एक महिला और उसकी दो मासूम बेटियों को मौत पर ही मौत हो गई। घटना से मौके पर कोहराम मच गया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और 108 नम्बर डायल कर सूचना दी। सूचना मिलते ही पिहानी कोतवाली प्रभारी श्याम बाबू शुक्ला फौरन मौके पर पहुंचे और तीनों मृतकों का पंचनामा भरकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। मौत की खबर मिलते ही मृतकों के घरों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने तस्करी के लिए ले जाई जा रही पिकअप को कब्जे में ले लिया है। फिलहाल पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=DuAe_nCP3GY&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/05/Untitled-1-copy-106.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

वाणिज्यकर के अधिकारी सुबह तड़के ही करते हैं वसूली

जानकारी के मुताबिक, पिहानी कोतवाली क्षेत्र के हरदोई-जहानीखेड़ा मार्ग पर सोमवार सुबह वाणिज्यकर के अधिकारी वाहनों की ओवरलोड वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान तस्करी के लिए ले जाये जा रहे पशुओं से भरा एक पिकअप डाला उधर से गुजरा। चेकिंग होती देख डाला चालक ने रफ्तार बढ़ा दी। रफ्तार तेज होने से डाला अनियंत्रित हो गया और सड़क किनारे खड़ी एक महिला और उसकी दो मासूम बेटियों को रौंद दिया। टक्कर इतनी भयंकर थी कि तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद वाणिज्य कर के अधिकारी मौके से भाग गए। लोगों ने इस सड़क हादसे की पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और तीनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने पशुओं से भरा पिकअप डाला कब्जे में ले लिया है।

सीतापुर के रहने वाले हैं मृतक

पुलिस के मुताबिक, सीतापुर के पिसावां थाना क्षेत्र के ग्राम हवीरा के रहने वाले गुड्डू कश्यप अपनी पत्नी मधु (28), पुत्री कु. टक्का (7), कु. छोटी बिटिया (3) के साथ बाइक से अपनी साली रामपुर विरानिया थाना पसगवां से पिहानी कोतवाली क्षेत्र के राभा जा रहे थे। वह सीतापुर-लखनऊ राष्ट्रीय राज्य मार्ग- NH-24 पर बरबर तिराहे के पास पहुंचे थे कि तेज रफ्तार पिकअप डाले ने बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयंकर थी कि महिला और उसकी दो बेटियां छिटककर सड़क पर गिर गईं और तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में पति भी घायल हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया जबकि मृतकों को शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

राष्ट्रीय राज्य मार्ग जाम कर लोगों ने किया प्रदर्शन

घटना के बाद गुस्साए लोगों ने हरदोई वाणिज्यकर अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। लोगों ने अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज कर मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है। लोगों ने आरोप लगाया कि वाणिज्य कर की टीम इन दिनों हाइवे पर वाहन चेकिंग के नाम पर जमकर वसूली करती है। इसके चलते मुख्य मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। कई वाहन चालक वसूली के डर से अधिकारियों को देख भगाने लगते हैं। आरोप है कि वसूली के चक्कर में कई बार हादसे हो चुके हैं लेकिन घूसखोर अधिकारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें- हरदोई: पिहानी में भीषण सड़क हादसा, माँ और दो मासूम बेटियों की मौत

ये भी पढ़ें- बसपा सुप्रीमो मायावती का 9 माल एवेन्यू होगा नया ठिकाना

ये भी पढ़ें- सिटी मॉण्टेसरी स्कूल की पूर्व प्रिंसिपल पर एफआईआर

ये भी पढ़ें- मुलायम सिंह यादव को किराये के घर की तलाश

ये भी पढ़ें- जहरीली शराब सपा और बसपा की देन- रीता बहुगुणा जोशी

ये भी पढ़ें- आगामी 13 के बाद हो सकता है योगी की कैबिनेट का विस्तार

ये भी पढ़ें- एबीवीपी ने कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर का पुतला फूंका

ये भी पढ़ें- 3 महिलाओं से यौन शोषण के आरोपी दारोगा को बिना जांच पुलिस ने दी क्लीन चिट

ये भी पढ़ें- 11 हजार वोल्ट की एचटी लाइन से आग का गोला बनी 35 यात्रियों से भरी बस

ये भी पढ़ें- कुशीनगर वैन हादसा: योगी सरकार से मिले चेक हुए बाउंस

ये भी पढ़ें- ले. जनरल जगदीप कुमार शर्मा ने राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं को प्रेरित किया

ये भी पढ़ें- मेनका गांधी के बयान पर भड़के राष्ट्रीय किसान मंच के अध्यक्ष, कर दी इस्तीफे की मांग

ये भी पढ़ें- परिवहन निगम और सरकार से गुस्साए संविदा कर्मचारी पानी की टंकी पर चढ़े

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें