बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद पर हत्या, अपहरण, वसूली व अन्य संगीन धाराओं में 304 मुकदमें दर्ज थे और मोहित जायसवाल की प्राथमिकी दर्ज होते ही संख्या बढ़कर 305 हो गई है। प्रयाग राज पुलिस ने अतीक के गिरोह का जो चार्ट तैयार किया है उसमें 119 अपराधियों के नाम दर्ज है। माफिया का खौफ लोगों में कितना है यह सब जानकर सामान्य अपराध में बंद लोग संरक्षण पाने को लालायित रहते हैं। जेल में कदम रखते ही उनका दरबार शुरू हो जाता है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]अंगूठा छाप लोगों को देता है जेब खर्च[/penci_blockquote]
जेल के भीतर और बाहर गुर्गों को सक्रिय देखकर जेलकर्मी भी माफिया के इशारे पर नाचने लगते हैं। छानबीन में अतीक के अनेक नेताओं के अलावा अनेक संभ्रांत लोगों से करीबी संबंध उजागर हुए। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि खाड़ी देशों में नौकरी या व्यवसाय करने वाले लोगों ने अतीक के माध्यम से मोटी रकम निवेश की है। इसी तरह जमीन की खरीद-फरोख्त में अनेक संभ्रांत लोगों ने अतीक के जरिए पैसे लगाए। छूट भैया बदमाशों की उगाही से निजात पाने के लिए सैकड़ों बड़े व्यापारियों ने पुलिस से शिकायत के बजाय माफिया का दामन थाम रखा है। अतीक ने बड़ी संख्या में अंगूठा छाप लोगों को जोड़ रखा है और लोगों को धमकाने की एवज में उन्हें जेब खर्च देता है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें