यूपी के देवरिया का मामला अभी ठंठा भी नहीं हुआ था कि अब मदरसे में भी कई लड़कियां बरामद की गई हैं. बताया जा रहा है कि बरामद हुई लड़कियों में 6 से 18 साल की 32 से ज्यादा लड़कियां पाई गई हैं। पुलिस ने टीम गठित कर जब मदरसे पर छापा मारा तो यहां बड़ी तादात में लड़कियां मिला।

मदरसे में छापामारी में मिली 32 से ज्यादा लड़कियां:

प्रदेश के संभल जिले के सिरसी के एक मदरसे में 32 से ज्यादा लडकियों के मिलने के बाद प्रशासन में हडकंप मच गया था. जिसके बाद मदरसा संचालक के खिलाफ अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी व शिक्षा विभाग से नोटिस जारी किया. वहीं 3 दिनों मे नोटिस का जवाब देने के निर्देश दिए गये हैं. इसके साथ ही डीएम ने मदरसे की जांच के आदेश भी दिए हैं.

कैसे मिली सूचना:

सिरसी के लोगों ने मंगलवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर अधिकारियों से मदरसे में लड़कियों को बंधक बनाकर रखने की शिकायत की थी. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया था कि मदरसा अवैध रूप से चल रहा है.

इस शिकायत के बाद डीएम के निर्देश पर पुलिस की एक टीम गठित की गई, जिसमें एसडीएम, सीओ, एसओ, महिला अधिकारी, महिला पुलिस शामिल थे। इस टीम ने अचानक मदरसे पर छापा मारा तो सूचना सही निकली।

हो सकती है मदरसे के खिलाफ कार्रवाई:

तकरीबन 32 लड़कियां 4 शिक्षिकाएं मिली थीं। उनसे पूछताछ करने के बाद एसडीएम ने बताया था कि लड़कियां दीनी तालीम ग्रहण करने के लिए मदरसे में आई है। डीएम आनंद कुमार ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए। साथ ही तीन दिन के अंदर जांच पूरी करने के निर्देश दिए है। वहीं अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी व शिक्षा विभाग ने नोटिस भेजा है।

पुलिस ने जब मदरसा संचालक से संपर्क करने का प्रयास किया तो उससे संपर्क नहीं हो पाया। वहीं पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि ये मदरसा अवैध था या नहीं।

देवरिया शेल्टर होम: HC ने सरकार से पूछा-सेक्स रैकेट के पीछे राजनेता तो नहीं?

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें