श्रीराम की नगरी अयोध्या में जल्द महापुरुष स्वामी विवेकानंद की भव्य प्रतिमा स्थापित की जायेगी. स्वामी विवेकान्द की 35 फूट की भव्य प्रतिमा अयोध्या के विवेक सृष्टि में लगवाई जाएगी. इस मूर्ति की लागत तकरीबन एक करोड़ रुपये होगी. गौरतलब है कि इससे पहले योग दिवस के मौके पर एक कार्य्रक्रम में योग गुरु डॉ. चैतन्य ने भी विवेकानंद की मूर्ति लगवाने का एलान किया था. 

एक करोड़ की लागत की होगी मूर्ति:

उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल अयोध्या में स्वामी विवेकानंद की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी। प्रतिमा करीब एक करोड़ रुपये की लागत से तैयार कराई जाएगी। इसकी स्थापना विवेक सृष्टि के परिसर में होगी। पूरी की पूरी प्रतिमा कांस्य धातु से बनाने की योजना है।

पूर्व PM चंद्रशेखर की 11वीं पुण्यतिथि पर CM योगी ने दी श्रद्धांजलि

बता दें कि योग दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में इस योजना का एलान विवेक सृष्टि के अध्यक्ष व योग गुरु डॉ. चैतन्य ने किया था. निदेशक व प्रतिष्ठित योग गुरु डॉ. चैतन्य ने कहा था कि प्रतिमा जनसहयोग से स्थापित की जाएगी। इस योजना के अंतर्गत एक लाख लोगों से संपर्क कर सहयोग मांगने की रणनीति तैयार की गई थी.

जिसके बाद आज आधिकारिक तौर पर बता दिया गया कि जल्द ही स्वामी विवेकान्द की मूर्ति लगवाई जाएगी.

इस दौरान डॉ.चैतन्य ने कहा कि रामनगरी में इस प्रतिमा को स्थापित करने की योजना का मकसद स्वामीजी की 39 वर्ष की आयु में निधन और इस दौरान के कार्यों को लोगों तक पहुंचाना है।

Live: चंद्रशेखर ने इंदिरा गांधी और कांग्रेस के खिलाफ उठाई थी आवाज- CM योगी

वाराणसी: 14-15 जुलाई को यूपी-बिहार के सबसे बड़े कैंसर सेंटर का उद्घाटन करेंगे PM

मिशन 2019: जुलाई में लगातार 4 बार यूपी दौरे पर होंगे PM मोदी

आज नॉएडा और मुरादाबाद दौरे पर रवाना होंगे CM योगी

इलाहाबाद: गाड़ी रोकने पर पुलिस पर चढ़ा BJP विधायक का पारा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें