गौतम अडानी ने यूपी में वर्ल्ड क्लास फूड एंड एग्री पार्क बनाने की घोषणा की। कहा कि बड़ा लॉजिस्टिक पार्क भी हमारा लक्ष्य है। इस दौरान अडानी ने कहा कि हम रोड और मेट्रो निर्माण में भी हम निवेश करेंगे। अगले 3 वर्ष में हम यूपी में 35 हजार करोड़ का निवेश करेंगे। यहाँ हम वर्ल्ड क्लास यूनिवर्सिटी और स्किल सेंटर भी स्थापित करेंगे।

10 हजार करोड़ तीन साल में निवेश करेगी रिलायंस

मुकेश अंबानी ने भाषण दिया और कहा कि प्रधानमंत्री जी का सपना है उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है क्या यह सपना पूरा होगा बिल्कुल होगा। कहा कि जीओ यूपी में बड़ा निवेश किया है तथा इसे गांवों तक पहुंचाना है। जिओ ने डिजिटल इण्डिया में 10 हजार करोड़ तीन साल में निवेश करेगी। हम चाहते है उत्तर प्रदेश का हर नौजवान स्मार्ट नौजवान बने। कहा की जिओ एक लाख नौकरिया देगी।

ये भी देखेंः इन्वेस्टर्स समिट 2018: सत्ता संभालने के बाद योगी सरकार का सबसे बड़ा शो

राजधानी लखनऊ में पहली बार 21 और 22 फरवरी को यूपी इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। यूपी इन्वेस्टर्स समिट के लिए सरकार के साथ ही साथ जिला प्रशासन अलर्ट पर है। आयोजन में कोई कमी नहीं रह जाए इसके लिए सरकार और प्रशासन द्वारा एक से एक बढ़कर इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया।

राज्य सरकार ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट के जरिये निवेश की तगड़ी खुराक के जरिये प्रदेश की अर्थव्यवस्था की सेहत में जबर्दस्त सुधार का मंसूबा पाला है। बीते तीन महीने के दौरान सरकार ने प्रदेश में निवेश जुटाने के लिए जो मेहनत की है, उसका नतीजा अगले दो दिनों में दिखाई देगा। संभावना जतायी जा रही है कि यह समिट प्रदेश में औद्योगीकरण को गति देने के साथ बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन के अवसर भी पैदा करेगी। इन्वेस्टर्स समिट से राज्य सरकार को खाद्य प्रसंस्करण, रक्षा उत्पादन, बुनियादी ढांचा, इलेक्ट्रानिक्स मैन्युफैक्चरिंग और पर्यटन जैसे क्षेत्रों में बड़े निवेश की उम्मीद है।

ये भी देखेंः इन्वेस्टर्स समिट 2018: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खेलेंगे ‘आईबी क्रिकेट’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें