आखिरकार uttarpradesh.org की खबर पर योगी सरकार की मुहर लग और उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 36 अफसरों का तबादला कर दिया। इसमें 17 जिलों में नए पुलिस कप्तानों की तैनाती की गई है। मेरठ की एसएसपी मंजिल सैनी को बाल्य देखभाल अवकाश दिया गया है। वहीं अलीगढ़ के एसएसपी राजेश कुमार पांडेय को उनकी जगह मेरठ का एसएसपी नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि हमने 28 अप्रैल को ही अपने पाठकों को बता दिया था कि यूपी में बड़े स्तर पर आईपीएस अधिकारियों के तबादले होने जा रहे हैं।

वहीं उन्नाव जिले की पुलिस कप्तान पुष्पांजलि देवी को डीजीपी मुख्यालय पर तैनात किया गया है। उनके स्थान पर हरीश कुमार को उन्नाव भेजा गया है। हरीश कुमार लंबे समय से नान डीएफ में तैनात चल रहे थे। दरअसल, उन्नाव गैंगरेप मामले में लापरवाही को लेकर पुष्पांजलि पर सवाल उठ रहे थे। ऐसे में उन्हें हटाने को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे।

मनोज कुमार फैजाबाद के नए एसएसपी

डीआईजी के पद पर प्रमोशन पाने वाले सुभाष सिंह बघेल को डीआईजी सुरक्षा बनाया गया है। शिवा सिम्मी चन्नप्पा को खीरी से शाहजहांपुर, केबी सिंह को शाहजहांपुर से बुलंदशहर, सभाराज को 24वीं पीएसी मुरादाबाद से बहराइच भेजा गया है। पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद में एसपी राजेश कुमार अब बलरामपुर के एसपी होंगे। एटीएस सीतापुर में तैनात राहुल यादवेंद्र को फिरोजाबाद का एसपी बनाया गया है।

हिमांशु कुमार और मोहित अग्रवाल को भी मिली तैनाती

डीजीपी मुख्यालय में लंबे समय से तैनात हिमांशु कुमार को एसपी रेलवे झांसी बनाया गया हैं। मोहित अग्रवाल को यूपी 100 भेजा गया है। पूजा यादव को अपर पुलिस अधीक्षक फतेहपुर बनाया गया है जबकि आगरा में तैनात रवीना त्यागी को कानपुर नगर का अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

राजेश पांडेय मेरठ और अजय साहनी अलीगढ़ के एसएसपी बने

अलीगढ़ के एसएसपी राजेश पांडेय अब मेरठ के एसएसपी होंगे। यहां तैनात रहीं मंजिल सैनी चार माह की छुट्टी पर हैं। आजमगढ़ के एसएसपी अजय साहनी अब अलीगढ़ के नए एसएसपी होंगे। रवि शंकर छवि आजमगढ़ के नए एसएसपी होंगे। बरेली के एसएसपी को भी हटाकर एटीएस लखनऊ में नया एसएसपी बनाया गया है। पीलीभीत में तैनात कलानिधि नैथानी अब अलीगढ़ के एसएसपी होंगे। एटीएस तैनात उमेश कुमार श्रीवास्तव का डीआईजी के पद पर प्रमोशन होने के बाद उन्हें डीआईजी कारागार बना दिया गया है। विजय ढुल को एसपी श्रावस्ती के पद से हटा दिया गया है, उन्हें मानवाधिकार भेजा गया है।

 

ये भी पढ़ें- एडिशनल सीएमओ ने दिव्यांग आर्किटेक्ट को दफ्तर में घुसकर पीटा : CCTV

ये भी पढ़ें- ड्यूटी के दौरान जीप में शराब पी रहे दारोगा का वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- UP Board Result 2018 : हाईस्कूल में अंजली वर्मा और इंटरमीडिएट में रजनीश शुक्ला ने किया टॉप

ये भी पढ़ें- रायबरेली में 81 हजार 883 परीक्षार्थियों के भविष्य का फैसला

ये भी पढ़ें- ओम प्रकाश राजभर के आवास पर आक्रोशित लोगों ने मारे अंडे और टमाटर

ये भी पढ़ें- देवरिया: सरयू नदी में नाव पलटने से कई लापता, राहत बचाव कार्य जारी

ये भी पढ़ें- लखनऊ: डाकू मलखान सिंह का पोता लूट के आरोप में गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- महिला पुलिस इंस्पेक्टर के पीछे पड़ा युवक, रात में करता है परेशान

ये भी पढ़ें- DGP ने यूपी ATS में ‘साइबर मंथन Cyber training facility’ का किया लोकार्पण

ये भी पढ़ें- गृह मंत्रालय: 66 आईपीएस अफसरों के खिलाफ मुकदमे लंबित

ये भी पढ़ें- विधायकों के काम कराने का ठेका लेने वाले बीएसए अमेठी का ऑडियो वायरल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें