उत्तर प्रदेश के कासगंज जिला में में शनिवार आधी रात एक श्रद्धालुओं से भरी बस पलट जाने से हड़कंप मच गया। चीखपुकार सुनकर दौड़े राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घंटो की मशक्कत के बाद बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। इस दौरान तीन श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने सभी घायलों को एम्बुलेंस के जरिये निकट के अस्पताल में भर्ती कराया। यहां एक श्रद्धालु ने और दम तोड़ दिया। पुलिस ने सभी मृतकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बस कब्जे में लेकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

हादसे की जानकारी मिलते ही डीएम आरपी सिंह व प्रभारी पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य कराया। एसपी ने बताया कि श्रद्धालुओं से भरी बस गंगा के कछला घाट से जलेसर से लौट रही थी। आधी रात करीब 1:30 बजे के बाद श्रद्धालुओं से भरी बस सोरों और कछला के बीच गोलाकुआं पर पलट गई। बस में सवार 4 यात्रियों की मौत हो गई जबकि, जबकि 20 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। सभी को कासगंज जिला अस्पताल भेजा गया है।

चालक को झपकी आने से हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार, जलेसर के नजदीकी गांव सरसनी से करीब दो दर्जन श्रद्धालु शनिवार की शाम को गंगा स्नान करने के लिए सोरों और कछला गंगा घाट पर आए थे। यहां स्नान और धार्मिक अनुष्ठान कर श्रद्धालुओं से भरी बस आधी रात के बाद अपने गांव की ओर लौट रही थी। बस कछला से निकलकर दो किलोमीटर दूर पहुंची थी कि गोलाकुआं के पास बस के चालक को झपकी आ जाने से बस खाई में जा गिरी।

श्रद्धालुओं की चीख पुकार सुनकर आसपास से गुजर रहे वाहनों के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इस पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर डीएम आरपी सिंह, प्रभारी एसपी पवित्र मोहन त्रिपाठी एंबुलेंसों के साथ दौड़ पड़े। यहां से घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया। वहां से गंभीर रूप से घायल 8 श्रद्धालुओं को अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज भेजा गया। मौत की खबर सुनते ही मृतकों के घरों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस मृतकों के नाम और पता तलाशने का प्रयास कर रही थी।

ये भी पढ़ें- सीतापुर: जंगली जानवर ने मासूमों को नोचकर उतारा मौत घाट

ये भी पढ़ें- शोहदों ने बीए की छात्रा से 2 किमी तक की छेड़छाड़, परीक्षा छोड़ी साल बर्बाद

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: 50 हजार का इनामी बदमाश रिहान में मुठभेड़ ढ़ेर

ये भी पढ़ें- कन्नौज: स्कूल बस और मोटरसाइकिल की भीषण टक्कर, तीन की मौत

ये भी पढ़ें- युवक की मौत पर बवाल, आशियाना पुलिस पर थर्ड डिग्री टॉर्चर का आरोप

ये भी पढ़ें- पुलिस ने पैर में कपड़ा बांध घुटने में मारी गोली, मुठभेड़ में किया गिरफ्तारी का दावा

ये भी पढ़ें- बीकेटी में ट्रक चालक की हत्या कर बदमाशों ने 75 हजार रुपये लूटे

ये भी पढ़ें- मेरठ में पीड़ितों ने कमिश्नरी में किया आत्मदाह का प्रयास

ये भी पढ़ें- हरदोई: किशोरी ने लगाया दुष्कर्म के प्रयास का आरोप, पढ़ें क्या है सच्चाई

ये भी पढ़ें- लखनऊ: ट्रेन के टॉयलेट में रखी केतली से वेंडर यात्रियों को पिला रहा था चाय

ये भी पढ़ें- कानपुर, इलाहाबाद और वाराणसी दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में शामिल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें