लखनऊ की गाजीपुर पुलिस ने क्षेत्र में लगातार बढ़ रही लूटपाट की घटनाओं पर विराम लगाते हुए चार बेहद शातिर चोरों को गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की है। पकड़े गए बदमाश उन महिलाओं को निशाना बनाते थे जो महिलाएं अकेले य सुनसान जगह पर दिखती थी। पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ लखनऊ के अलग अलग थानों में दर्ज़नो चोरी लूट आदि समेत गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज है। जिन्हें गाजीपुर पुलिस ने देर रात थाना क्षेत्र स्थित कब्रिस्तान से गिरफ्तार कर लिया। जिनके कब्जे से पुलिस को लूटे गए ग्यारह अदद मोबाइल फोन, दो वाई फाई मॉडम,  व लूट पाट की घटनाओं से प्राप्त कुल अठ्ठवन हजार रुपये भी बरामद हुए है। फिलहाल गाजीपुर पुलिस ने मॉल को कब्जे में लेते हुए चारों लूटेरों को जेल भेज दिया है तथा इनके अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है।

लोकल में देते थे घटना को अंजाम

वहीं मामले का खुलासा करते हुए एसपीटीजी ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपियों की पहचान अक्षत जोशी निवासी शक्ति नगर थाना गाजीपुर जनपद लखनऊ, चन्द बिष्ट निवासी कुर्मांचल नगर थाना गाजीपुर जनपद लखनऊ , पंकज नेगी उर्फ पहाड़ी निवासी तकरोहि थाना इंदिरानगर लखनऊ व रोहित सिंह निवासी मुकारिम नगर थाना हसनगंज जनपद लखनऊ के रूप में हुई है। एसपीटीजी ने बताया कि पुलिस की पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग थाना क्षेत्र गाजीपुर, इंदिरानगर, विकासनगर, अलीगज, जानकीपुरम आदि क्षेत्रों में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया है।

ये भी पढ़ेंः रेड एफएम के RJ टुच्चा तुषार ने Uttarpradesh.org का किया धन्यवाद

लूट के रुपये नशे में उड़ाते थे

लूट में मिले सोने चांदी के जेवरात वह मोबाइल फोन को बेचकर प्राप्त रुपयों को महंगे खर्चो तथा नशे में उड़ा देते थे। हमारा साथी रोहित एसबीडी साईं कृपा मोबाइल शॉप भूतनाथ में कर्मचारी है और जो मोबाइल फोन हम लूटते थे। उनमें से कुछ मोबाइल फोन रोहित को दे देते थे, जिनको रोहित बेचकर हमें पैसे देता था। आज हम लोग दोबारा इकट्ठा हुए थे और लूटपाट की योजना बना रहे थे तभी पुलिस ने हमें गिरफ्तार कर लिया। अक्षत जोशी जो कि इस गैंग का सरगना था वह भी पुलिस की गिरफ्त में है। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों को जेल भेज दिया है तथा इनके अन्य साथियों की खोजबीन में भी जुट गई है।

ये भी पढ़ेंः पुलिस भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों ने प्रोन्नति बोर्ड का किया घेराव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें