उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मिजल्स-रूबैला (एमआर) का टीका लगने के बाद करीब 50 बच्चों के बीमार होने का मामला सामने आया है। शाहजहांपुर, हरदोई और लखीमपुर खीरी के स्कूलों में चले अभियान के दौरान बच्चों की हालत बिगड़ने से हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की मदद से सभी बच्चों को अस्पताल ले जाया गया, जहां से कई बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। कुछ बच्चों का अब भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]हरदोई में 3 बच्चे बेहोश, लखीमपुर में 15 बच्चे भर्ती[/penci_blockquote]
मल्लावां कस्बे केएन इंटर कॉलेज में 3 बच्चे निखिल, अभय और सीता टीका लगने के बाद बेहोश हो गए। प्रधानाचार्य योगेन्द्र सिंह ने तीनों को सीएचसी में भर्ती करवाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। सीएचसी अधीचक ने खाली पेट होने के कारण बच्चों को चक्कर आने की बात कही है। वहीं लखीमपुर जिला के मितौली ब्लॉक के मदारी पुरवा गांव के प्राथमिक स्कूल में टीकाकरण के बाद 15 से अधिक बच्चे बीमार हो गए। मामले की सूचना पाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बीमार बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जिला प्रतिरक्षा अधिकारी डॉ. बलवीर सिंह के मुताबिक बच्चों की हालत में सुधार है। जल्द ही सभी को घर भेज दिया जाएगा।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]शाहजहांपुर में 30 बच्चे बीमार[/penci_blockquote]
जिले के एक स्कूल में हुए टीकाकरण के बाद 30 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। सिरदर्द और चक्कर आने की शिकायत के बाद बच्चों को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया। सीएमओ डॉ. ओपी रावत ने बताया कि इनमें दिव्यांशी नाम की छात्रा की हालत काफी खराब है। कुछ बच्चों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। डीएम अमृत त्रिपाठी ने बताया कि घटना की जांच के लिए एक टीम गठित कर दी गई है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें