उत्तर प्रदेश के कासगंज जिला में हुई हिंसा के मामले पुलिस ने अब तक 49 दंगाइयों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। इनमें दंगा फैलाने के मामले में 39 और हत्या के केस में 10 गिरफ्तारियां बताई जा रही हैं। हिंसा को देखते हुए कासगंज जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गईं हैं। कासगंज जिले में गाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगाने के साथ ही धारा 144 लगाई गई है।

चार जिलों की पुलिस फिर भी हालत पर कंट्रोल

बता दें कि युवक के अंतिम संस्कार के बाद कासगंज में जैसे ही धारा 144 हटाई गई वैसे ही फिर से हिंसा भड़क गई। यहां मथुरा-बरेली हाइवे पर उपद्रवियों ने कई रोडवेज की बसों और ट्रकों में आग लगा दी। बताया जा रहा है कि उपद्रवी पेट्रोल बम लेकर घूम रहे हैं। पेट्रोल बम से ही आगजनी की गई। उपद्रवियों ने सड़क पर वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की। लोगों में इस घटना को लेकर काफी आक्रोश है। लेकिन कासगंज के जिलाधिकारी और एसपी जिले में कानून-व्यवस्था को कायम करने में नाकाम साबित हो रहा है। कासगंज में इस समय मथुरा, अलीगढ, हाथरस, एटा, जिला की पुलिस और आरएएफ, सीआरपीएफ, पीएसी भी तैनात है लेकिन स्थिति पर कंट्रोल नहीं हो रहा है। आक्रोशित लोगों का कहना है कि लखनऊ से एक भी आला अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है।

सीएम ने परिवार को निष्पक्ष जांच का दिया भरोसा

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिला में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा के दौरान हिंसा में चंदन अभिषेक पुत्र सुशील गुप्ता निवासी साहब वाला पेच की हत्या के मामले में शनिवार को मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। परिजन पहले तो अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं थे लेकिन कड़ी सुरक्षा के बीच जब स्थानीय सांसद ने सीएम योगी से परिजनों की बात करवाई इसके बाद मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं फायरिंग में गोली लगने से घायल नौशाद का इलाज अलीगढ़ में चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। फोन पर हुई बातचीत के दौरान सीएम योगी ने कहा कि उनकी संवेदना परिवार के साथ है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा।

दो लोगों के लापता होने की खबर, सपा एमएलसी ने लगाए आरोप

कासगंज में शनिवार सुबह उपद्रवियों ने तीन दुकानों में पेट्रोल बम से आग लगा दी। मौके पर पहुंचे अग्निशम के अधिकारियों ने आग पर मशक्कत के बाद नियंत्रण पाया। शहर के बारहद्वारी क्षेत्र में भड़की हिंसा में लोग दहशत में आ गए हैं। जिले में हालत फिर बिगड़ने की खबर है। कासगंज मामले में एडीजी कानून एवं व्यवस्था आनंद कुमार ने अब तक 9 लोगों की गिरफ्तारी पर कप्तान को जमकर फटकार लगाई है।

जिला पुलिस की कार्रवाई से ADG LO खुश नहीं हैं पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। पुलिस ने शाम तक और भी गिरफ़्तारी किये जाने के संकेत दिए है। ख़बरों के मुताबिक पुलिस ने करीब दो दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं इस हिंसक घटना में एक 17 साल का लड़का और एक 48 वर्षीय व्यक्ति के लापता होने की खबर है। कासगंज दंगे के मामले में लखीमपुर सपा एमएलसी शशांक यादव ने बयान देते हुए बताया कि तिरंगा यात्रा निकाल कर माहौल खराब किया गया, मुझे तो लगता है तिरंगा यात्रा में हुए बवाल में युवक की हत्या कराई गई हो।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें