राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज अलीगढ़ पहुंच रहे हैं, जहां वो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के 65वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। राष्ट्रपति के आगमन पर छात्र संघ के पदाधिकारियों विरोध कर रहे है। इसके पूर्व में ही छात्रों ने काला झण्डा दिखाने का ऐलान किया था। छात्रों का कहना है कि वो राष्ट्रपति के कुर्सी का सम्मान करते हैं, लेकिन ऐसे व्यक्ति का विरोध कर रहे है जो आरएसएस मानसिकता और विचारधारा वाला व्यक्ति है।

काला झण्डा दिखाने का किया था ऐलान

बता दें कि एएमयू छात्रों ने राष्ट्रपति के यूनिवर्सिटी में आने पर झण्डा दिखाने का ऐलान किया था। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने राष्ट्रपति का विरोध कर रहे छः एएमयू छात्रों को नोटिस दे दिया। पुलिस ने सभी छः छात्रों से पांच लाख रुपये के बॉन्ड भर कर देने को कहा है। छात्र जुनेद अहमद, मोहम्मद नदीम अंसारी, अदनान अमीर, जैद शेरवानी, फराज राव और इमरान खान को पुलिस ने नोटिस जारी किया है। इन छात्रों ने राष्ट्रपति को काले झंडे दिखाने का ऐलान किया था। एसएसपी राजेश पाण्डेय ने बताया कि सीआरपीसी धारा 107 और 116 के तहत नोटिस जारी करके बाॅड भरने को कहा है।

ये भी पढ़ेंः डीजीपी ने स्वच्छता अभियान के लिए बढ़ाया हाथ, झाड़ू लगाकर की सफाई

पूर्व में प्रशासन को पत्र देकर चेताया था

पूर्व में एएमयू छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन को चेताते हुए कहा था कि वह दीक्षांत समारोह में किसी भी आरएसएस कार्यकर्ता को न बुलाएं। कहा कि अगर दीक्षांत समारोह में किसी आरएसएस के कार्यकर्ता को बुलाया गया तो इसका अंजाम यूनिवर्सिटी प्रशासन को भुगतना पड़ेगा। छात्रा ने प्रशासन को सौंपे गए एक पत्र में लिखा था कि बाबरी मस्जिद ढांचे को गिराने में शामिल संघ के अधिकारी या इससे जुड़े संगठन के किसी भी कार्यकर्ता को दीक्षांत समारोह में बुलाया गया तो उनके साथ ठीक नहीं होगा।

ये भी पढ़ेंः एलडीए के रेंट अनुभाग की 150 फाइलें गायब

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें