उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला में पुलिस ने गांजा तस्करों के गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए आंध्रप्रदेश से तस्करी करके लाये जा रहे आधा कुंतल से अधिक गांजा के साथ पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। तस्करों के कब्जे से दो बाइक सहित हजारों रुपये की नगदी बरामद हुई है। पुलिस अभियुक्तों के खिलाफ आगे की विधिक कार्रवाई कर रही है। 

एसपी हरदोई विपिन कुमार मिश्रा ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि जिले में अवैध नशे के कारोबार की सूचना आए दिन मिल रही थी। इस पर उन्होंने शाहाबाद क्षेत्राधिकारी सहित थाना क्षेत्र के सभी थाना प्रभारियों एवं स्वाट टीम को सक्रिय किया था। अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी निधि सोनकर व क्षेत्राधिकारी शाहाबाद रवींद्र सिंह के पर्यवेक्षण में मुखबिर की सूचना पर स्वाट टीम व मझिला थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से ग्राम सहादत नगर पुलिया के पास से एक आयसर कैंटर नंबर (आरजे 42 जीए 1319) से 5 लोगों को गिरफ्तार किया।

जिन्होंने पूछताछ में अपना नाम नक्षत्र सेन गुप्ता उर्फ छोटू बनिया व दो मोटरसाइकिल पर सवार चार अभियुक्त सुरेश कंजड़, अभिषेक कंजड़, गोविंद कंजड़ और शिवा कंजड़ बताया। अभियुक्तों के कब्जे से 67.118 किलोग्राम गांजा व 70,000 रुपये नगद और दो बाइक बरामद हुआ है। पूछताछ के दौरान अभियुक्त नक्षत्र गुप्ता उर्फ छोटू बनिया ने बताया कि यह कंटेनर उसके मालिक राजपाल यादव उर्फ राज का है। राजपाल यादव अपनी पत्नी उर्मिला यादव मेरे साथ मिलकर आंध्र प्रदेश से अच्छी क्वालिटी का गांजा लेकर अलग-अलग शहरों में सप्लाई करते हैं।

उसी क्रम में आज हरदोई बेचने के लिए आए थे। चारों अन्य चारों साथी उससे गांजा लेकर फुटकर में बेचते हैं। पुलिस से बचने के लिए कैंटर के अंदर एक गुप्त स्थान बना रखा है। जिसमें रखकर गांजा ले आने और ले जाने का कार्य करते हैं और दिखावे के लिए घरेलू सामान की पैकिंग भरकर रखा हुआ है। पुलिस के पूछने पर ट्रांसफर में सामान लादकर ले जाना बताकर बेच देते हैं। इस संबंध में मझिला थाने में मुकदमा अपराध संख्या 146/18 धारा 881आईपीसी धारा 207 MB एक्ट पंजीकृत किया गया।

एसपी ने बताया कि अभियुक्त ने पूछताछ के दौरान बताया कि कल इमरान नाम के व्यक्ति को इसका असली नाम कुछ और है जो पिहानी चुंगी के पास रहता है उसको 15 किलो गांजा बेचा था। बरामद गांजे की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत करीब ढाई करोड रुपए आंकी जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों को जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें- काकोरी: बिल्डिंग के भीतर भीषण विस्फोट, बिल्डिंग ढही तीन की मौत

ये भी पढ़ें- काकोरी में विस्फोट: गोमती नदी किनारे पटाखा बनाकर गोदाम में स्टोर करते थे पिता-पुत्र

ये भी पढ़ें- अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका: 16 साल में 23 विस्फोट 83 लोगों की मौत

ये भी पढ़ें- आंध्रप्रदेश से तस्करी के लिए ला रहे ढाई करोड़ के गांजा के साथ 5 तस्कर गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- दहेज के लिए 5 माह की गर्भवती को बनाया बंधक, पुलिस ने छुड़ाया

ये भी पढ़ें- इंदिरा नगर में 6 साल की बच्ची से गैंगरेप, सोते समय उठाकर जंगल में की घटना

ये भी पढ़ें- राजेश साहनी मौत मामले में अभी तक FIR तक दर्ज नहीं कर पाई पुलिस

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर में काली और मथुरा में यमुना नदी में डूबने से 4 की मौत

ये भी पढ़ें- शराब पीने को लेकर नशेड़ी पति पत्नी आपस में भिड़े- देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- महिलाओं के लिए पिंक ऑटो-बस और ट्रेन की अलग बोगी सेफ नहीं: सदफ

ये भी पढ़ें- चित्रकूट: बाल कटवाते समय गुंडों ने चकबंदी अधिकारी पर किया जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- कैराना उपचुनाव: पुलिस और भाजपा समर्थकों के बीच पथराव, फायरिंग

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पत्रकार पर डीएम कार्यालय के बाहर गुंडों ने किया जानलेवा हमला

ये भी पढ़ें- हरदोई: डीलर चला रहा अतरौली थाना, दर्जनों पीड़ितों की नहीं दर्ज हो रही FIR

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: शराब पी रहे नशेड़ियों ने सिपाही पर किया हमला, वर्दी फाड़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें