उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिला के लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के हरिहरपुर स्थित बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की शाखा में पांच दिन पहले हुई साढ़े आठ लाख की लूट के मामले में पुलिस ने शनिवार को दिन में रतनपुर मोड़ से दो बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस के मुताबिक इन दो बदमाशों ने सटीक रेकी की थी। पांच अन्य बदमाशों की तलाश में पुलिस उनके सम्भावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। पुलिस ने तीन चिंहित लुटेरों पर डीआईजी की संतुति के आधार पर 50-50 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया है।

एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि 11 सितम्बर को ग्रामीण बैंक की हरिहरपुर में हुई आठ लाख 48 हजार 430 रुपए की लूट का खुलासा कर दिया गया है। एसपी ने बताया कि शिवगढ़ जाने वाली रोड पर रतनपुर मोड़ के पास शनिवार को 12:25 बजे दिन में पुलिस ने लम्भुआ थाने के अर्जुनपुर निवासी सूरज सिंह पुत्र राज बहादुर सिंह बरुआ दक्षिणी निवासी पवन कुमार सरोज पुत्र शोभनाथ को गिरफ्तार किया जा चुका है। पूछताछ में सूरज ने बताया कि बरुआ दक्षिणी में पंकज सरोज के घर उसका आना जाना था। वहीं पर उसकी दोस्ती पवन व पंकज के भान्जे हब्बू उर्फ अंकुर सरोज निवासी मदुरा रानीगंज थाना कोहडौर प्रतापगढ़ से हुई।

वे लोग अक्सर साथ में बैठकर शराब पीते व दावत करते थे। अंकुर के साथ उनके मित्र सद्दाम पुत्र फारुक निवासी बासूपुर थाना कोहडौर, अभिषेक पुत्र नेपाल सरोज निवासी कस्बा कोहडौर व दो अन्य भी अक्सर आते थे। पवन और सूरज बैंक के बाहर निगरानी कर रहे थे। बदमाश अंकुर, अभिषेक, सद्दाम और दो अन्य असलहों से लैस होकर बैंक में घुसे और बैंक मेनेजर आरपी सिंह व कैशियर शीतला प्रसाद को मारपीट कर स्ट्रांगरूम से नकदी लेकर फरार हो गए थे। घटना के बाद डीआईजी फैजाबाद ओंकार सिंह ने भी जांच की थी। इसके बाद तीन चिन्हित लुटेरों पर पचास-पचास हजार इनाम घोषित किया गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें