लोकसभा चुनावों के पहले शिवपाल यादव ने सेक्युलर मोर्चा बनाकर अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ाने का काम किया है। इसके अलावा शिवपाल यादव ने सभी 80 सीटों पर प्रत्याशी उतारने के ऐलान के साथ ही मोर्चे के प्रवक्ताओं की सूची जारी कर दी है। इस सूची में मुलायम और शिवपाल के करीबीयों को जगह दी गयी है जो अखिलेश के अध्यक्ष बनने के बाद से सपा से दूर हो गए थे। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी से एक साथ 500 नेताओं ने इस्तीफा देकर शिवपाल यादव का सेक्युलर मोर्चा ज्वाइन कर लिया है।

सपा मजदूर सभा ने दिया इस्तीफ़ा :

यूपी के कानपुर जिले में ‘समाजवादी मजदूर सभा’ के नगर अध्यक्ष ने अपने 500 समर्थकों के साथ सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया। सभी 500 कार्यकर्ताओं ने शिवपाल के ”समाजवादी सेक्युलर मोर्चे” में शामिल होने का फ़ैसला किया है। शिवपाल यादव के मोर्चे से सबसे ज्यादा नुकसान हो रहा तो समाजवादी पार्टी का हो रहा है जिसका नतीजा कानपुर में देखने को मिला। यहाँ पर सपा मजदूर सभा की पूरी कार्यकरणी ही भंग हो गयी। सपा मजदूर सभा के नगर अध्यक्ष ने सामूहिक इस्तीफा लिखकर स्पीड पोस्ट से पार्टी कार्यालय को भेज दिया है। एक साथ इतने नेताओं के इस्तीफे से सपा में हड़कंप मच गया है। इस मामले पर अब तक सपा के बड़े नेताओं ने चुप्पी साधी हुई है।

[penci_blockquote style=”style-2″ align=”none” author=””]शिवपाल ने सेक्युलर मोर्चा बनाकर अखिलेश की मुश्किलें बढ़ाने का काम किया है[/penci_blockquote]

अखिलेश पर लगाये आरोप :

समाजवादी मजदूर सभा के कानपुर नगर अध्यक्ष राजू ठाकुर ने 500 कार्यकर्ताओं के साथ इस्तीफा देते हुए पार्टी में अपमान और नजरंदाज किये जाने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष मोईन खान और समाजवादी मजदूर सभा के प्रदेश रामगोपाल पुरी के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है जिसकी वजह से मजदूर सभा के पदाधिकारियों को नेतृत्व की तरफ से तवज्जो नहीं दिया जा रहा है। मजदूर सभा के पदाधिकारियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव के अध्यक्ष बनने के बाद से सब कुछ बर्बाद हो गया है। इस्तीफ़ा देने के बाद उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में सत्ता गंवा कर भी अखिलेश यादव ने सीख नहीं ली।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें