उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में महाराजपुर थानाक्षेत्र में अवैध खनन की मिट्टी से भरा डम्पर अनियंत्रित होकर हाइवे के किनारे बने एक मकान में जा पलटा। हादसे में ईद की तैयारियों में जुटे एक ही परिवार के आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई। जबकि दो लोग घायल हो गये।
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और डम्पर को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी.

ओवरलोडेड डम्पर के घर में भिड़ने से हुआ हादसा:

ईद की खुशियाँ एक परिवार के लिए मातम में तब तब्दील हो गयी जब त्यौहार की तैयारियों में लगे परिवार के 6 लोगों की मौत एक साथ हो गयी.
मामला कानपुर जिले का हैं. जहाँ मूलरूप से फतेहपुर के गांव रारी के रहने वाले कल्लू कुरैशी अपने परिवार के साथ  साथ कानपुर-इलाहाबाद हाइवे के महाराजपुर इलाके में कच्चा मकान बनाकर रहते थे।
बीती देर रात हाइवे पर अवैध खनन में लगा एक डम्पर ओवर लोड मिट्टी भरकर फतेहपुर से कानपुर की ओर आ रहा था. चालक के नशे में होने के चलते महाराजपुर इलाके से गुजरते समय डम्पर अनियंत्रित हो गया और हाइवे किनारे बने कल्लू के कच्चे मकान में जा घुसा.
मकान से टकराने के बाद डम्पर पलट गया. जिसके चलते ईद की तैयारियों में जुटा कल्लू का पूरा परिवार उसके नीचे आकर दब गया.

चालक फरार:

वहीं हादसे के बाद डम्पर चालक फरार हो गया. हाइवे किनारे मकान पर पलटे डम्पर को देखकर क्षेत्रीय लोगों व राहगीरों ने महाराजपुर पुलिस को घटना की सूचना दी.
मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने ग्रामीणों की मदद से डम्पर व मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाल .लेकिन तब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी थी. जबकि तीन लोगों को घायल हालत में कांशीराम अस्पताल पहुंचाया गया, जहां एक और युवती ने भी दम तोड़ दिया.
वहीं डाक्टर ने इस दुर्घटना का शिकार हुए दो अन्य घायलों का इलाज शुरू कर दिया हैं.
ईद से पहले इस दर्दनाक हादसे की जानकारी मिलते ही मृतक के रिश्तेदार व पारिवारिक सदस्य आज आनन फानन में घटनास्थल पहुंचे और ईद की खुशियां मातम में बदल गई.
पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि डम्पर को कब्जे में लेकर कार्रवाई की जा रही है. फिलहाल मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम भेज दिया गया है.

इनकी हुई मौतें:

जानकारी के मुताबिक जिस समय ओवर लोड डम्पर अनियंत्रित होकर मकान से टकराने के बाद पलटा, उस समय कल्लू कुरैशी के घर में ईद की तैयारियां चल रही थी। बहू की दो बहनें मेहंदी लगा रही थी।
दर्दनाक हादसे में 55 साल के कल्लू कुरैशी, उनकी 18 वर्षीय बेटी शमिमुन, बेटा वसीम (25) बहू यासमीन और बहु यासमीन की दो बहनें करीना और सुहाना की मौत हो गयी.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें