लखनऊ मेट्रो ने निशातगंज में 60 मीटर लंबा स्पेशल कैंटीलीवर स्पैन को शनिवार को पूरा कर दिया। करामत मार्केट निशातगंज के पास मेट्रो का 60 मीटर स्पेशल कैंटीलीवर स्पैन कार्य शनिवार को पूरा हुआ। इसका कुल भार 470 टन है। इस मौके पर लखनऊ मेट्रो की टीम और इसकी कार्यदायी संस्था के अधिकारी भी मौजूद थे। इस पुल के प्रक्षेपण का काम महज पांच दिन की अवधि में पूरा कर लिया है। इस जगह से रेलवे की 25 हजार वोल्ट की हाईटेंशन विद्युत लाइन गुजरी है। जिसके ऊपर से इस स्पैन का निर्माण कार्य किया जा रहा था। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के बिजनेस ट्रांजैक्शन को कैग ने भी हरी झंडी दे दी है। वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए आडिट किए हुए फायनेंशियल स्टेटमेंट और अकाउंट को वार्षिक आम बैठक में रखा गया था। कैग ने एलएमआरसी के वित्तीय लेनदेन से जुड़े दस्तावेजों की जांच की थी।

लखनऊ मेट्रो की कुशल टीम वर्क ने बेहद सावधानी बरतकर इसे पूरा किया। लखनऊ मेट्रो के एमडी कुमार केशव ने इस उपलब्धि के लिए कार्यदायी संस्था की प्रंशसा की। इस पूरे खंड में यह मेट्रो का दूसरा 60 स्पेशल कैंटीलीवर स्पैन होगा। इससे पहले प्रारम्भिक खंड में अवध रोटरी के ऊपर ऐसा स्पैन लगाया गया था। एमडी ने आइआइटी मेट्रो स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया। इस मेट्रो स्टेशन को एलिवेटेड भाग से जोड़ दिया गया है। एमडी ने यहां प्रवेश और निकास द्वार, सीढ़ियों, एस्केलेटर आदि के कार्यो के प्रगति को देखा। इससे पहले उन्होंने मुंशीपुलिया पर चल रहे निर्माण कार्यो को देखा।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की खबरें ” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें