आज मेट्रो परियोजना की समीक्षा के दौरान, लखनऊ मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने देखा कि केडी सिंह स्टेडियम मेट्रो स्टेशन और मुंशीपुलिया मेट्रो के बीच व्यदक्त निर्माण कार्य में 75 प्रतिशत से अधिक का कार्य एलएमआरसी द्वारा पूरा कर लिया गया है। केडी सिंह स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर बनाये जा रहे प्रवेश-निकास द्वार (एस्केलेटर) के कार्यों को तेजी से करने के लिए मुख्य परियोजना प्रबंधक को दिशा निर्देश दिया।

उसके बाद उन्होंने नेता जी ‘सुभाष पार्क’ के पास लग चुके Viaduct/Pillars के कार्य प्रगति को जानाए साथ ही यही पर 45 मीटर कंक्रीट पुल का निर्माण भी किया जाएगा जोकि आगे चल के एलिवेटेड भाग ‘span’ से जुड जायेगा जहां गोमती नदी पर बनाये जा रहे ‘175 मीटर’ के ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है जिसमें 75 मीटर का कैटिलीवर स्पैन ब्रिज भी इसमें शामिल है।

प्रबंध निदेशक ने विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर चल रहे मेट्रो निर्माण कार्य को देखा। साथ ही आईटी कालेज के पास चल रहे मेट्रो स्टेशन के निर्माण कार्यो को रूक कर देखा और कार्य के प्रति जरूरी निर्देश भी दिये। वहीं फातिमा अस्पताल के पास 60 मीटर के स्पेशल ‘स्पैन’ का निर्माण सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण है, जिसके नीचे से भारतीय रेलवे की 25000 वोल्ट की लाइन गुजर रही है जिसको एलएमआरसी अपनी कुशल नेत्रित्व टीम के साथ इस मेट्रो स्पेशल ‘स्पैन’ का निर्माण कर रहा है।
प्रबंध निदेशक, टीम के साथ दौरा करते हुए, बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन पहुंचे और यहा पर कोन्कौर्से भाग के शुरू किये गए कार्यो के बारे में जानकारी की, वहीं यहा दोनों तरफ बन रहे प्रवेश/निकास द्वार के निर्माण कार्यो को तेजी से किया जा रहा है। इस खंड में बादशाह नगर से मुंशीपुलिया के बीच ‘व्यदक्त’ निर्माण कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें- देश के टॉप थ्री थानों में शुमार गुडंबा में महिला की गला दबाकर हत्या

ये भी पढ़ें- देवरिया में दबंगों ने पेड़ से बांधकर लड़के को बेल्ट से पीटा, वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- इलाहाबाद में डबल मर्डर: एक युवक की गला रेतकर दूसरे की गला घोंटकर हत्या

ये भी पढ़ें- बाराबंकी में अमीनाबाद के सर्राफ की बस में गोली मारकर हत्या

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें