यूपी में शहीद दिवस को काले दिवस के रूप में भी मनाया गया। वहीं शुक्रवार को ये दिन काल दिवस के रूप में साबित हुआ। यूपी के कई जिलों में तेज रफ्तार के कहर से हुए सड़क हादसों में कई लोगों की जाने चली गईं। वहीं दर्जनों लोग अलग-अलग हुए हादसों में घायल हो गए। इसी कड़ी में प्रतापगढ़ जिले के फतनपुर इलाके के जगतपुर मोड़ के पास भी एक भीषण सड़क हादसा हुआ।

इस हादसे में एक ट्रक और टेम्पो की भीषण टक्कर में 8 लोगों की मौत हो गई। जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से टेम्पो में फंसे लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकलवाया। पुलिस ने सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू कर दी है। इस हादसे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताते हुए मृतकों के आश्रितों को 02-02 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक, फतनपुर कोतवाली के जगतपुर मोड़ के पास एक टेम्पो में करीब 8 लोग सवार होकर दौलतिया से चौहरजन देवी धाम को दर्शन करने जा रहे थे। इसी बीच टेम्पो की सामने से आ रहे ट्रक से भीषण टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयंकर थी कि 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद ट्रक चालक चालक मौके से फरार हो गया। इस हादसे में आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से टेम्पो में फंसे लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकलवाया। पुलिस ने सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत की खबर मिलते ही मृतकों के घरों में कोहराम मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: डंपर से टकराई निजी बस, 5 की मौत 7 घायल

ये भी पढ़ें- मासूम का शव मिलने के बाद एसपी ने सिपाही के साथ तालाब में घुसकर की जांच

ये भी पढ़ें- बहराइच: दो सड़क हादसों में 2 की मौत 35 घायल

ये भी पढ़ें- बाइक सवार को बचाने के चक्कर में खाई में जा गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें