गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपने दो दिवससीय दौरे पर लखनऊ मे विभिन्न् कार्यक्रमों शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान वे राजजधानी के लक्ष्मण मेला मैदाने में भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघमहाधिवेशन में पहुंचे। उसके बाद वे फैजुल्लागंज में 60 फुटा स्थित डूडा कालोनी में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटन पत्र वितरण कार्यक्रम में शिरकत किये।

कार्यक्रम मे संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि घरेलू सुविधाओं के मामले में अंतरराष्ट्रीय संस्था के सर्वे में लखनऊ विश्व मे 14वें स्थान पर आ गया है। वही कहा कि पांच सालव में अधिक से अधिक निवेश ही ये प्रयास है। इस पांच साल में  भारत की अर्थव्यवस्था में भी बेहद मजबूत हुआ है। भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी, भारत को अब ताक़तवर देश के तौर पर देखा जा रहा है।  इस दौरान वे लखनऊ के पुराना दाऊद नगर में ग़रीबों को 94 लोगों को आवास दिया। कार्यक्रम का उद्घाटन रिमोट का बटन दबाकर कई सौगातों का लोकार्पण किये।

ये भी पढ़ें : तस्वीरें: केक काटकर मनाया गया सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का जन्मदिन!

पुराना दाउदनगर में सामुदायिक केंद्र और 94 आवासों वाले ट्रांज़िट हॉस्टल का किया लोकार्पण किया। सभी 94 आवास गरीबों को दिए गए। जानकीपुरम में 2×5 MVA क्षमता के विद्युत सबस्टेशन का किया लोकार्पण

दाउदनगर में 2×5 MVA क्षमता के विद्युत सबस्टेशन का किया शिलान्यास। डिडौली के 100 किलोलीटर क्षमता के ओएचटी का भी किय लोकार्पण जब से मैं यहां से सांसद बना फैजुल्लागंज की समस्याओं को लेकर चिंतित रहा हूं। इस दौरान उन्होंने नगर विकास मंत्री का आभार जताते हुए कहा कि .यहां की समस्याओं को दूर कर रहे है।

ये भी पढ़ें : सदन में मुलायम सिंह पर ये क्या बोल गए अखिलेश?

राजनाथ सिंह ने कहा कि फैजुल्लागंज में नदी किनारे तटबंध के लिए की राशि स्वीकृति होगी। पीएम  मोदी का संकल्प 2022 तक कोई परिवार बेघर नहीं बचेगा, घर बनाने के लिए क़र्ज़ को 2 साल के अंदर ढाई फीसदी कम किया गया है। सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि गरीबों के लिए घर निर्माण पर 10 फीसदी में से साढ़े 6 फीसदी का ब्याज माफ करेगी सरकार

ये भी पढ़ें : आजम को अखिलेश ने दिया झटका, सौंपी इस ‘नेता’ को बड़ी जिम्मेदारी!

हमारी सरकार ने रेरा का गठन भी किया है। इसी दौरान वे अपने सांसदों को नसीहत देते हुए कहे कि हर संसद को अपने क्षेत्र में भाषण कम, काम अधिक करने की जरुरत है।  यूपी विकसित राज्य कैसे बने इसके लिए सीएम  योगी प्रयासरत। भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी, भारत को अब ताक़तवर देश के तौर पर देखा जा रहा है। अर्थव्यवस्था में भी भारत बेहद मजबूत हुआ है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें