उत्तर प्रदेश में महिलाओं के प्रति अपराधों पर लगाम नहीं लग रही है। गांव से लेकर शहर तक बेटियों का महफूज रहना कितना मुश्किल है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है। एक किशोरी ने मनचलों के डर से स्कूल जाना छोड़ दिया। किशोरी नौंवी क्लास में पढ़ रही है, लेकिन एक सिरफिरे की धमकी के बाद उसकी पढ़ाई पर ग्रहण लगता दिखाई पड़ रहा है। वही दूसरी ओर किशोरी के पिता ने अमेठी पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है।

अपहरण की धमकी से डरी है छात्रा

तहरीर के मुताबिक, अमेठी के शुकुलबाज़ार थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गाँव निवासी एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहता है। वह अपने परिवार को लेकर फरवरी माह में अपने पैतृक गांव में घर बनवाने के लिए आया था। व्यक्ति की बेटी दिल्ली में नौंवी क्लास की छात्रा है। छात्रा के पिता का आरोप है कि इस दौरान गाँव का ही एक युवक अपने परिजनों व तीन-चार साथियों के साथ उसकी 16 वर्षीय बेटी की जबर्दस्ती शादी करने व अपहरण करने की धमकी देने लगा। आरोप है कि विगत 3 जुलाई को युवक ने सभी हदें पार करते हुए छात्रा को जबरन उठा ले जाने की धमकी दे डाली। पुत्री के अपहरण की धमकी से परिवार में दहशत फैल गई डर की बजह से छात्रा स्कूल नहीं जा रही है।

गले पर चाकू रखकर भेजी डरावनी फोटो

छात्रा के पिता बताया कि दबंग युवक ने व्हाटएप के जरिये गले पर चाकू रखकर एक फोटो भेजकर परिवार को बुरा अंजाम भुगतने को तैयार रहने की धमकी दी है जिसके बाद छात्रा का पूरा परिवार खौफजदा है।

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

छात्रा के पिता का आरोप है कि जबरिया शादी व अपहरण की धमकी सहित डरावनी फोटो भेजने के बाद बाद पूरा परिवार सहम गया है। जिसके बाद छात्रा के पिता ने थानाध्यक्ष शुकुल बाज़ार इस संबंध में शिकायत की लेकिन तहरीर देने के बाद पुलिस ने तहकीकात तो की लेकिन मामला दर्ज नही किया। जिससे मजबूर होकर अब छात्रा के पिता ने न्याय के लिए न्यायालय की शरण की लेने की बात कही है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा खूब उछाला जा रहा है परन्तु सवाल यह है कि आज के दौर में बेटिया कैसे सुरक्षित रहे ? कुल मिलाकर देश में ऐसा विषाक्त वातावरण बन रहा है कि बालिका और छात्राये कहीं सुरक्षित नहीं दिख रही है- न घर में न बाहर और प्रशासन की लापरवाही तो आये दिन सवालों के घेरे में घिरती नजर आ रही है। इस संबंध में थानाध्यक्ष शुकुल बाजार शिवाकांत पाण्डेय ने कहा कि मामला संज्ञान में है जाँच की जा रही है उचित कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें-

रायबरेली: भाजपा नेता गंगासागर पांडेय की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या

मृत व्यक्ति के नाम से रजिस्ट्री करके बेच दी संपत्ति, रिपोर्ट तलब

सीए ने युवती का किया यौन शोषण, अश्लील वीडियो बनाने के बाद गिरफ्तार

संभल गैंगरेप हत्याकांड: सीएम योगी ने एसपी आर एम भारद्वाज को किया निलंबित

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर वॉल्वो बस ने ट्रक में मारी टक्कर, कई घायल

मायावती ने जयप्रकाश सिंह को बसपा से हटाया, कांग्रेस पर गलत बयानबाजी का आरोप

50 हजार रुपये देकर मिलती है मलाईदार पोस्टिंग, इंस्पेक्टर की WhatsApp चैट वायरल

सीएम साहब! इन हालातों में रहकर जनता की सुरक्षा करती है हमारी पुलिस

ऑक्सीजन के अभाव में 4 घंटे तड़पती रही बच्ची, 21 घंटे बाद मौत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें